v>कोटद्वार(पौड़ी), [जेएनएन]: शादी के सीजन में कैश की कमी ने आमजन की चिंता बढ़ दी है। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश एटीएम में पैसे नहीं होने से लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि जिन एटीएम में पैसे हैं वहां भी उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी हुई है। नतीजा लोगों को घंटों एटीएम के बाहर खड़ा रहना पड़ रहा है। इससे लोगों का पूरा समय बर्बाद हो रहा है। क्षेत्र में लगातार कैश की समस्या बढ़ती जा रही है। 

क्षेत्र में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। नगर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों में अधिकांश एटीएम में पैसे नहीं मिल रहे हैं। इन दिनों जिन परिवारों में शादियां होनी हैं। उनकी मुश्किलें कुछ अधिक ही बढ़ी हुई हैं। उपचार से लेकर रोजमर्रा के खर्च के लिए भी लोगों की परेशानी हो रही है। मानपुर निवासी मनीष कुमार, राकेश ममगाईं, अर्चना देवी का कहना है कि वह पिछले दो दिन से पैसे निकालने के लिए भटक रहे हैं, लेकिन किसी भी एटीएम से पैसे नहीं निकले। 
सोमवार सुबह उन्हें सूचना मिली की बदरीनाथ मार्ग स्थित एक एटीएम से पैसे निकल रहे हैं, लेकिन वहां भी सुबह से लंबी लाइन लगी हुई थी करीब डेढ़ घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद उनका नंबर आया। दुगड्डा निवासी मोहन कुकरेती का कहना है कि वह भाई की शादी के लिए खरीदारी करने कोटद्वार आए हुए थे, लेकिन किसी भी एटीएम में पैसे नहीं मिले। एटीएम मशीनों में पैसे नहीं होना बैंक की लापरवाही को दर्शाता है। 

Posted By: Sunil Negi