Move to Jagran APP

समस्याओं के निराकरण को एडी से मिले शिक्षक

जागरण संवाददाता पौड़ी राजकीय शिक्षक संघ की गढ़वाल मंडल इकाई ने मंडल के अपर शिक्षा

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:28 AM (IST)
समस्याओं के निराकरण को एडी से मिले शिक्षक
समस्याओं के निराकरण को एडी से मिले शिक्षक

जागरण संवाददाता, पौड़ी: राजकीय शिक्षक संघ की गढ़वाल मंडल इकाई ने मंडल के अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा से भेंट कर शिक्षकों की लंबित समस्याओं के निराकरण की मांग की। कहा कि संघ लंबे समय से समस्याओं के निराकरण की मांग करता आ रहा है, लेकिन समाधान न होने से शिक्षक परेशान हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को संघ के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष रविद्र सिंह राणा की अगुवाई में शिक्षकों के शिष्ठमंडल ने विभिन्न लंबित प्रकरणों पर अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा एमएस बिष्ट से मिलकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने वीआरपी, सीआरपी के पदों पर कार्यरत शिक्षकों को यथाशीघ्र विद्यालय आवंटन करने, 1998 में नियुक्त शिक्षकों को न्यायालय के निर्णयानुसार वरिष्ठता प्रदान करने, शैक्षिक योग्यता अभिवृद्धि सूची निर्गत करने, प्रवक्ता स्थायीकरण की आपत्तियों का निराकरण कर निदेशालय को प्रेषित करने, गोपनीय आख्याओं के उचित रख-रखाव के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करने, सरप्लस शिक्षकों को समायोजित करने से पूर्व शिक्षकों को विश्वास में लिए जाने सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण को लेकर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। इस मौके संघ के जिलाध्यक्ष जयदीप रावत, मंत्री मनमोहन सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.