Move to Jagran APP

पसरा रहा सन्नाटा, मिटाई थकान

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: लोकसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत गुरुवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 06:13 AM (IST)
पसरा रहा सन्नाटा, मिटाई थकान
पसरा रहा सन्नाटा, मिटाई थकान

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: लोकसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत गुरुवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शुक्रवार के भले ही आम जनजीवन अन्य दिनों की भांति नजर आया हो, लेकिन सरकारी दफ्तरों में सन्नाटा पसरा रहा। शुक्रवार को जहां तहसील में पूरी तरह ताले लटके रहे, वहीं अन्य विभागों में भी कर्मचारी चुनावी थकान मिटाते नजर आए।

loksabha election banner

गुरुवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों ने आराम फरमाया। नतीजा, सरकारी विभागों में सन्नाटा पसरा रहा। कोटद्वार तहसील शुक्रवार को पूरी तरह बंद रही। जानकारी करने पर पता चला कि तहसील का करीब 75 फीसदी स्टाफ पौड़ी चुनाव ड्यूटी में गया है, जबकि अवशेष 25 फीसदी स्टाफ देर रात तक क्षेत्र की पोलिग पार्टियों को पौड़ी के लिए रवाना कर रहा था, जिस कारण शुक्रवार को कार्यालय नहीं आ पाया। पूर्ति अधिकारी के कार्यालय में स्टाफ तो पूरा मौजूद था, लेकिन अन्य दिनों में लगने वाली फरियादियों की भीड़ आज पूरी तरह गायब थी।

गुरुवार को मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शुक्रवार को क्षेत्र के कई सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में ताले लटके रहे। कुछ सरकारी स्कूलों से प्रधानाचार्यों से इस संबंध में जानकारी चाही गई तो पता चला कि शिक्षकों की डयूटी चुनाव में लगी है व गुरूवार को मतदान के उपरांत शिक्षक मतपेटियां पहुंचाने पौड़ी चले गए, जिस कारण विद्यालयों में अवकाश रखना पड़ा। इधर, गैर सरकारी स्कूलों के प्रबंधकों का कहना था कि स्कूल की बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गई है, जिस कारण बच्चों को लाने-ले जाने में परेशानी हो रही थी। इस कारण शुक्रवार को अवकाश किया गया।

12 कोटपी 4

गुरूवार तक जिस कोटद्वार तहसील परिसर में भारी चहल-पहल थी, मतदान के उपरांत पसरा सन्नाटा। जागरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.