जागरण संवाददाता, पौड़ी: उच्च शिक्षामंत्री व श्रीनगर के विधायक डा. धन सिंह रावत ने सोमवार को श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में लंबित सड़कों को जल्द पूरा करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। कहा कि जहां वन भूमि हस्तांतरण या अन्य कारणों से निर्माण कार्य रुके हैं, उनका जल्द निस्तारण किया जाए।

सर्किट हाउस में आयोजित समीक्षा बैठक में काबीना मंत्री डा. रावत ने लोनिवि को खिर्सू में प्रस्तावित भव्य गेट व प्रवेश मार्ग में रेलिग लगाने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा। कहा कि जो भी मामले वन भूमि से जुड़े हैं उन्हें वन विभाग को भेज दिया जाए। डा. रावत ने जिलाधिकारी को अतिवृष्टि से जनहानि, पशुहानि तथा कृषि भूमि की हानि का मुआवजा प्रभावितों को देने को कहा। लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सात नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने की दिशा में कार्य किया जाए।

डा. धन सिंह रावत ने लोनिवि के अभियंता को पैठाणी व थलीसैंण में डाक बंगलों का निर्माण कार्य शुरू करने के भी निर्देश दिए। खिर्सू स्थित राखाल उद्यान के लिए मार्ग बनाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि सड़क निर्माण के समय विभाग हर पेड़ को बचाने की कोशिश करे। उन्होंने वन पंचायत भूमि हस्तांतरण के लिए ग्राम सभा की खुली बैठक कर प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र रावत, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम, पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा, एसडीएम आकाश जोशी समेत कई विभागीय अधिकारी शामिल थे।

फोटो- 25पीएयूपी-1

Edited By: Jagran