संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बसों की कमी से जूझ रहे कोटद्वार रोडवेज डिपो को छह नई छोटी बस की सौगात मिली है। इन बसों से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। बसों की कमी के कारण अक्सर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

कोटद्वार रोडवेज डिपो के पास 51 बसें थीं। इनमें 42 परिवहन विभाग व नौ अनुबंधित हैं, हालांकि यह बसें यात्रियों के लिए पर्याप्त नहीं हैं। त्योहार के सीजन में अक्सर परिवहन व्यवस्था पटरी से उतर जाती है। यात्रियों को अपने-अपने गंतव्य के लिए कई-कई घंटे वाहनों के लिए इंतजार करना पड़ता है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न डिपो की बसों के अलावा यात्री यातायात के अन्य साधनों के माध्यम से अपने गंतव्य के लिए सफर करते हैं। सर्वाधिक समस्या रात के समय होती है। लंबे समय से बसों की कमी का मुद्दा परिवहन निगम के समक्ष उठाया जा रहा था। डिपो प्रशासन भी इसके लिए प्रयास कर रहा था।

बाकायदा बसों के लिए डिमांड भी भेजी गई थी। अब डिपो को छह नई छोटी बसें मिलने से कुछ राहत मिली हैं। दो बसें डिपो में पहुंच भी गई हैं। बाकी बसें भी जल्द ही यहां पहुंच जाएंगी। अब इन बसों को मार्गों पर संचालित करने के लिए डिपो प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इन बसों के दिल्ली मार्ग पर चलाए जाने की संभावना जताई जा रही है। एआरएम टीकाराम आदित्य ने बताया कि डिपो को छह छोटी नई बस मिली हैं। जल्द ही इन्हें मार्गों पर संचालित किया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप