Move to Jagran APP

Pauri News: श्रीनगर मेडिकल कालेज में रैगिंग, गालीगलौज करने के साथ कपड़े उतरवाए; 7 छात्र हास्टल से निष्कासित

Srinagar Medical College श्रीनगर मेडिकल कालेज में रैगिंग के मामले में सात छात्रों को छात्रावास से निष्कासित कर दिया गया है। इन सात छात्रों ने जूनियर को हास्टल की छत पर ले जाकर गालीगलौज करने के साथ ही उनके कपड़े भी उतरवाए।

By Nand kishore khanduriEdited By: Sunil NegiPublished: Mon, 14 Nov 2022 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 10:30 PM (IST)
Pauri News: श्रीनगर मेडिकल कालेज में रैगिंग, गालीगलौज करने के साथ कपड़े उतरवाए; 7 छात्र हास्टल से निष्कासित
Srinagar Medical College श्रीनगर मेडिकल कालेज में रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल (पौड़ी): Srinagar Medical College श्रीनगर मेडिकल कालेज में रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है। कालेज प्रशासन ने रैगिंग करने वाले सात छात्रों को छात्रावास से निष्कासित करने के साथ ही तीन माह के लिए शैक्ष​णिक गतिविधियों से भी निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

एमबीबीएस 2019 बैच के हैं निलंबित छात्र

मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत ने कहा कि भविष्य में यदि रैगिंग की पुनरावृत्ति होगी तो पूरे सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। निलंबित छात्रों में एमबीबीएस 2019 बैच के सौरभ कुमार, शादाब अहमद, हर्षित राज, शोबान अहमद, गुल मोहम्मद और एमबीबीएस 2020 बैच के अक्षित सैनी, नितिन सिंह शामिल हैं।

कुछ छात्रों की रैगिंग की सूचना मिली

मेडिकल कालेज प्रशासन को बीते 11 नवंबर की रात्रि लगभग एक बजे हास्टल नंबर तीन की छत में कुछ छात्रों की रैगिंग की सूचना मिली। मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत की अध्यक्षता में चीफ वार्डन और हास्टल वार्डन के साथ ही अनुशासन समिति ने घटना की जांच शुरू कर दी। सुबह एक अभिभावक ने भी दूरभाष पर उनके बच्चे के साथ हुई रैगिंग की सूचना दी।

गालीगलौज करने के साथ कपड़े उतरवाए

प्राचार्य की अध्यक्षता में अनुशासन समिति ने 12 नवंबर को संबंधित 30 छात्रों को बुलाकर जब घटना की जानकारी ली, तो पता चला कि सात छात्रों ने उनको हास्टल की छत पर ले जाकर गालीगलौज करने के साथ ही उनके कपड़े भी उतरवाए।

सात आरोपितों के रैगिंग लेने की हुई पुष्टि

पूछताछ में यह भी पता चला कि रैगिंग करने वाले यह सभी सात छात्र मुंह पर मास्क लगाए हुए थे। 13 नवंबर को जांच कमेटी ने जब संदिग्ध आरोपितों से पूछताछ की, तो इन सात आरोपितों के रैगिंग लेने की पुष्टि हुई। फिलहाल यह सातों मेडिकल छात्र शैक्षणिक गतिविधियों से भी तीन माह के लिए निलंबित रहेंगे, जिसके बाद उनके व्यवहार और कार्यों का आंकलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देहरादून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में रैगिंग, पांच छात्रों पर गिरी गाज; निलंबित करने के साथ लगाया जुर्माना

नये नहीं एक साल पुराने छात्रों की रैगिंग

रैगिंग करने वाले सात सीनियर मेडिकल छात्रों ने पिछले एक साल से कालेज में पढ़ रहे 2021 बैच के 30 छात्रों के साथ रैगिंग की। उनका प्रथम वर्ष पूर्ण हो रहा है, जिस पर वह 30 छात्र भी वरिष्ठ हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग : पहले भी लग चुके हैं रैगिंग के दाग, बोतल सिर पर फोड़कर की थी मारपीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.