संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नेशनल हाईवे के साथ ही नगर क्षेत्र की कई सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। स्थिति यह है कि सड़कों पर बने गड्ढों की चपेट में आने से आए दिन दोपहिया वाहन चालक घायल हो रहे हैं। स्थानीय लोग इस संबंध में कई बार प्रशासन से शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। नतीजा बदहाल सड़कों के कारण शहर की यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।

नजीबाबाद रोड, स्टेशन रोड और बदरीनाथ मार्ग सहित नगर क्षेत्र की कई बदहाल स्थिति में पहुंच चुकी है। सड़कों पर बने गड्ढों की चपेट में आने से पिछले एक सप्ताह में चार लोग घायल हो चुके हैं। लोगों की शिकायत के बाद भी सड़कों की हालत में सुधार नहीं हो रहा है, बल्कि हालत दिन-प्रतिदिन खस्ता होती जा रही है। स्थानीय निवासी राजवीर ¨सह, रंजन लाल और शकुंतला देवी ने बताया कि गड्ढों के कारण सुबह से शाम तक सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। बताया कि सबसे अधिक गड्ढे स्टेशन रोड पर बने हुए हैं। यदि समय रहते प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो स्थानीय जनता आंदोलन को मजबूर होगी। उपजिलाधिकारी कमलेश मेहता ने कहा कि अतिवृष्टि के चलते सड़कों पर गड्डे बढ़ गए हैं। लोक निर्माण विभाग व नगर निगम को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए गए हैं। बरसात खत्म होने के बाद गड्ढ़ों में भरान कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

मिट्टी डालकर भरे गड्ढे

सड़कों पर बने गड्ढों को भरने के लिए प्रशासन उन पर मिट्टी डाल रहा है। मिट्टी सूखने के बाद जब सड़क पर वाहन चल रहे हैं, तो चारों और धूल ही धूल हो रही है, जिससे लोगों का सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो गया है।

Posted By: Jagran