Move to Jagran APP

'गांवों का अस्तित्व खत्म करने पर तुली सरकार'

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर निगम विरोध संघर्ष समिति अध्यक्ष डॉ. शक्तिशैल कपरवाण ने प्रदेश सरकार पर ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 05:46 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 05:46 PM (IST)
'गांवों का अस्तित्व खत्म  करने पर तुली सरकार'
'गांवों का अस्तित्व खत्म करने पर तुली सरकार'

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर निगम विरोध संघर्ष समिति अध्यक्ष डॉ. शक्तिशैल कपरवाण ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। कहा कि सरकार तानाशाही के बल पर गांवों का अस्तित्व खत्म करने पर लगी है, लेकिन सरकार के इस मंसूबे को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। कहा कि इस लड़ाई में जनता का सहयोग भी जरूरी है।

loksabha election banner

सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता में डॉ. कपरवाण ने कहा कि जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए लोकतांत्रिक आंदोलन मंच की आवश्यकता है, इसलिए संघर्ष समिति ने लोकतांत्रिक आंदोलन नाम से एक मंच तैयार किया है।

कहा कि कोटद्वार नगर निगम के गठन के संदर्भ में वाद उच्च न्यायालय में विचाराधीन है और न्यायालय के निर्णय के बाद ही समिति आगे की रणनीति तैयार करेगी। कहा कि सरकार भाबर क्षेत्र के 73 गांवों सहित प्रदेश के सैकड़ों गांवों का अस्तित्व खत्म करने में लगी है। कहा कि भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, रामनगर-कोटद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग, चिल्लरखाल-लालढ़ांग मोटर मार्ग, कोटद्वार जिला निर्माण समेत अनेक घोषणाएं की थी, लेकिन सरकार ने अपने घोषणा पत्र को कूड़ेदान में डाल दिया है। इस दौरान प्रवेंद्र रावत, गो¨वद डंडरियाल, प्रवेश चंद्र नवानी, गजेंद्र तिवारी, मथुरा प्रसाद पुरोहित, हरीश घिल्डियाल, दर्शन ¨सह नेगी, अनुसूया प्रसाद सेमवाल, मनोज रावत व विजय कंडारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.