जागरण संवाददाता, नई टिहरी: ग्राम विकास अधिकारी से रंगदारी मांगने वाले और मुख्य शिक्षा अधिकारी के साथ गाली-गलौज कर धमकाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई न होने से कर्मचारी संगठन नाराज हैं। कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा कि अगर जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कर्मचारी आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे।

गुरुवार को संयुक्त कर्मचारी प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा। शिक्षक संघ के प्रवक्ता कमलनयन रतूड़ी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों ग्राम विकास अधिकारी डीपी चमोली से चंबा ब्लॉक के ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी समेत अन्य दो व्यक्तियों ने दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। इसी तरह मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल को एक जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी। इन दोनों मामलों में पुलिस को तहरीर दी गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इससे कर्मचारियों का मनोबल गिर रहा है। अगर जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हई तो कर्मचारी संगठन आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। ज्ञापन देने वालों में राजकीय शिक्षक संघ के जिला मंत्री लक्ष्मण रावत, ग्राम विकास अधिकारी एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष बीएस राणा, उत्तराखंड मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के सचिव राजीव नेगी, जगत लाल डोगरा, अजय पाल पंवार आदि शामिल रहे।

एसएसपी को दिया ज्ञापन

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ चंबा ने मुख्य शिक्षाधिकारी को जान से मारने की धमकी देने वाले पर कार्रवाई की मांग की। संघ ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया। संघ का कहना है कि एक जिला पंचायत सदस्य का ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल को धमकी दी है। इस ऑडियो के वायरल होने से शिक्षकों में आक्रोश का माहौल है। इसकी शिकायत पूर्व में मुख्य शिक्षाधिकारी की ओर से थाना नरेंद्रनगर में लिखित रूप में की गई है। शिक्षकों का कहना है कि इस तरह की धमकी से शिक्षक भी अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऑडियो की निष्पक्ष जांच कर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में संघ के अध्यक्ष रविद्र खाती, मंत्री विजयपाल सिंह सजवाण, कोषाध्यक्ष संगीता चमोली, शैलेंद्र चमोली, प्यारेलाल, आरती, विजय जोशी आदि शामिल थे।

फोटो 22- एनडब्ल्यूटीपी 2

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप