संवाद सहयोगी, कोटद्वार: 23 अप्रैल को नंदपुर में व्यापारी से हुई लूट और नजीबाबाद रोड में घर का ताला तोड़कर लाखों की चोरी का पुलिस अब तक पर्दाफाश नहीं कर पाई है। दोनों मामलों में सीसीटीवी फुटेज खंगालने व कई संदिग्धों से पूछताछ करने के बाद भी पुलिस के हाथ कोई पुख्ता सबूत नहीं लगा। वहीं, क्षेत्र में बढ़ रही चोरी व लूट की घटनाओं से स्थानीय लोगों में रोष है।

दो सप्ताह पूर्व भाबर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नंदपुर में बाइक सवार दो बदमाश एक व्यापारी से 40 हजार रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें पुलिस को दो बदमाश हेलमेट पहन कर लूट की घटना को अंजाम देते हुए दिखाई दिए। व्यापारी रामेश्वर प्रसाद की तहरीर पर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद भी पुलिस के हाथ अब तक कोई सुराग नहीं लगा।

इधर, इसी दिन बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए नजीबाबाद रोड स्थित न्यू प्रताप विहार कॉलोनी में शिक्षक महेंद्र ¨सह रघुवंशी के घर का ताला तोड़कर 1.75 लाख की नगदी पर हाथ साफ कर दिया था। घटना के दो दिन बाद भवन स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जल्द दोनों मामले के पर्दाफाश का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक पुलिस मामलों पता नहीं कर पाई। स्थानीय निवासी अर्जुन चौधरी, महेंद्र रावत, शकुंतला देवी ने बताया कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में चोरी व लूट की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने पुलिस से अब तक हुई चोरी व लूट के आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। कोतवाल उत्तम सिंह जिमिवाल ने कहा कि चोरी व लूट की घटनाओं के दोषियों का पता लगाने को पुलिस कोटद्वार की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में भी संपर्क कर रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस