Move to Jagran APP

पौड़ी में हमलावर तेंदुए को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

पौडी जिले के खिर्सू विकासखंड के गहड़ गांव में तेंदुए ने एक महिला पर हमला कर दिया। इस पर लोगों ने तेंदुए को पीटकर मार डाला।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 05:19 PM (IST)
पौड़ी में हमलावर तेंदुए को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला
पौड़ी में हमलावर तेंदुए को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

श्रीनगर गढ़वाल, पौड़ी [जेएनएन]: पानी के स्रोत पर कपड़े धो रही महिला पर झपट्टा मारने वाले गुलदार (तेंदुए) को भीड़ ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। दम तोड़ने से पहले गुलदार ने भीड़ में शामिल दो अन्य व्यक्तियों पर भी हमला किया। दो घायलों को बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कराया गया है। इधर, वन विभाग के पौड़ी के रेंजर अनिल भट्ट का कहना है कि ग्रामीणों ने आत्मरक्षा में यह कदम उठाया।

loksabha election banner

घटना श्रीनगर से नौ किलोमीटर दूर ग्रामसभा गहड़ के बसोल्यूं तोक में मंगलवार सुबह लगभग दस बजे हुई। फतेह सिंह की 40 वर्षीय पत्नी ममता गांव के समीप गदेरे (बरसाती नाला) में कपड़े धो रही थी, तभी गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। शोर सुनकर नजदीकी ग्रामीण लाठी-डंडे के साथ वहां पहुंचे। भीड़ से घिरा देख गुलदार और आक्रामक हो गया। तभी उसने दो अन्य लोगों 52 वर्षीय राजेंद्र सिंह और 35 वर्षीय लल्लन सिंह पर भी झपट्टा मार दिया। यह देख ग्रामीणों ने बचाव में उस पर पत्थर और डंडों से प्रहार किया।

जख्मी गुलदार वहां से भागने को मजबूर हुआ। वह कुछ ही दूरी पर पहुंचा था कि उसने दम तोड़ दिया। हमले में ममता के सिर और हाथ-पैर जख्मी हुए हैं, जबकि बीच बचाव को आए राजेंद्र और लल्लन सिंह के हाथ में खरोचें आई हैं। लल्लन को छोड़ बाकी दो को उपचार के लिए बेस अस्पताल श्रीनगर में ले जाया गया है। 

इस बीच, सूचना पर रेंजर अनिल भट्ट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि गुलदार के शरीर पर गनशॉट जैसा कोई निशान नहीं पाया गया। अंदरूनी चोट की वजह से उसकी मौत होने का अनुमान है। उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। गहड़ के प्रधान राकेश भंडारी ने बताया कि इलाके में दो अन्य गुलदार देखे गए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि मारा गया गुलदार भी इसी परिवार का सदस्य था। उसकी उम्र एक से डेढ़ साल है। रेंजर ने बताया कि इन गुलदारों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजड़ा लगा दिया गया है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विभोर बहुगुणा ने बताया कि मारे गए गुलदार ने घटना से कुछ पहले घास लेने जा रही पांच महिलाओं पर भी झपटने की कोशिश की थी। उनके शोर मचाने से गुलदार गदेरे की ओर चला गया था।

वन विभाग की टीम ने आदमखोर गुलदार को मार

बीते दिनों टिहरी जिले के प्रतापनगर विधानसभा के कस्तल गांव निवासी बिशना देवी (52 वर्ष) पत्नी भगवान सिंह पास के मंदार गांव में शादी में शामिल होने के लिए घर से निकली थी, लेकिन बिशना देवी न तो शादी में पहुंची और न ही घर लौटी। उनके पति भगवान सिंह भी कहीं शादी में गए थे। गुरुवार सुबह ग्रामीण जब गांव के पास पहुंचे तो वहां बिशना देवी का अधखाया शव देख ग्रामीणों के होश उड़ गए।

घटना की सूचना मिलने पर डीएफओ टिहरी कोको रोसे भी मौके पर पहुंचे। इस पर घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने गुलदार को मारने की मांग को लेकर डीएफओ का घेराव कर दिया। चार जून को  प्रतापनगर के कस्तल गांव में वन विभाग की टीम ने आदमखोर गुलदार (तेंदुआ) को मार गिराया।

रात को सड़क किनारे गुलदार दिखने से लोगों में दहशत

देहरादून के क्लेमेनटाउन क्षेत्र के आबादी वाले इलाके में देर रात गुलदार दिखाई देने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से गुलदार को कैद करने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है। गत रात को ग्राफिक एरा के आसपास लोगों को गुलदार दिखाई दिया। इसकी बाकायदा लोगों ने वीडियो भी बनाई। गुलदार दिखाई देने की सूचना से क्षेत्रवासियों में दहशत फैली हुई है। लोग अंधेरे में अकेले जाने से घबरा रहे हैं। लोगों ने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: वन विभाग की टीम ने आदमखोर तेंदुए को मार गिराया

यह भी पढ़ें: कुत्ते को निवाला बनाने आया गुलदार खुद बन गया शिकार, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: इन क्षेत्रों में है गुलदार का आतंक, निजात दिलाने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.