संवाद सहयोगी, पौड़ी: पंचायत चुनाव की मतगणना में किसी तरह की लापरवाही न हो। इसके लिए जिलाधिकारी धीराज गब्र्याल ने कार्मिकों को राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। बताया कि सभी मतगणना कार्मिकों को निर्णायक की भांति कार्य करना है, ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे किसी को अपने अधिकार से वंचित होना पड़े। उन्होंने सभी आरओ को निर्देशित किया कि मतगणना की समस्त व्यवस्था दुरुस्त हो।

रविवार को संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यशाला में मतगणना कार्मिकों को मतपेटी की सील जांच कर खोलने की विधि का प्रयोगात्मक प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही मत पत्रों की छंटनी करना, वैध-अवैध मत पत्रों को अलग-अलग करने सहित मतगणना प्रक्रिया से संबंधित अन्य जरूरी बातें बताई गई। प्रशिक्षण कार्यशाला में पौड़ी, खिर्सू, पाबौ, पोखड़ा, थलीसैंण, बीरोखाल, रिखणीखाल, नैनीडांडा सहित कुल आठ विकासखंडों के संबंधित आरओ व मास्टर ट्रेनर व मतगणना कार्मिकों ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज गब्र्याल ने कहा कि कार्मिक वैध-अवैध मत पत्रों सहित सभी तरह की जानकारी रखेंगे।

प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना, आरओ जिला पंचायत सुनील कुमार, प्रभारी अधिकारी मतगणना दीपक रावत, एमएम खान, सहायक प्रभारी पंकज जैन आदि शामिल रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस