Move to Jagran APP

बेस अस्पताल के टॉयलेट में लावारिस मिली नवजात बच्ची

पौड़ी जिले के श्रीनगर गढ़वाल स्थित बेस अस्‍पताल के टॉयलेट में एक नवजात मिलने से हड़कंप मच गया। बच्‍ची को वार्ड में रखा गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 05 Sep 2017 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 10:57 PM (IST)
बेस अस्पताल के टॉयलेट में लावारिस मिली नवजात बच्ची
बेस अस्पताल के टॉयलेट में लावारिस मिली नवजात बच्ची

श्रीनगर गढ़वाल (पौड़ी), [जेएनएन]: बेस अस्पताल के निक्कू वार्ड से लगे टॉयलेट में नवजात बच्ची लवारिस मिली। फिलहाल बच्ची अस्पताल के संरक्षण में हैं। पुलिस बच्ची की मां की तलाश कर रही है।  

loksabha election banner

वार्ड में भर्ती रोगियों के तीमारदारों को प्रात: लगभग पांच बजे टॉयलेट की ओर से किसी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। वहां पहुंचे तो एक नवजात बच्ची रोती मिली। उन्होंने तुरंत लेबर रूम की वार्ड आया को सूचित किया। जिस पर आया ने लेबर रूम में लाकर बच्ची की सफाई की। 

इसके बाद नवजात बच्चों के निक्कू वार्ड में रख दिया। वार्ड आया के साथ ही गायनी वार्ड की नर्सों और डॉक्टरों ने बच्ची की मां का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन पता नहीं चला। बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने घटना की सूचना श्रीकोट पुलिस चौकी को दी। जिस पर पुलिस ने भी क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। 

जिसमें रात तीन से चार बजे के बीच दो महिलाएं क्षेत्र में आते-जाते दिख रही थीं लेकिन वीडियो फुटेज में चेहरे स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं। टॉयलेट में जिस स्थान पर नवजात बच्ची पड़ी मिली। वहीं पर एक ब्लेड भी पड़ा मिला।

गायनी विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. सुचित्रा जैन ने बताया कि बच्ची के शरीर को देखकर लगता है कि प्रसूता ने कुछ ही समय पहले जन्म दिया था। नवजात बच्ची की नाल शरीर से लगी हुई थी।

जिसे बाद में लेबर रूम में लाकर काटा गया। आशंका है कि बच्ची की रोने की आवाज तेज होने पर संबंधित महिला घबराकर नाल नहीं काट पाई और ब्लेड छोड़कर चली गई।  लगभग ढाई किलो वजन की यह नवजात बच्ची पूर्ण स्वस्थ है। वार्ड की सिस्टर नवजात बच्ची की देखभाल कर रही हैं।

 यह भी पढ़ें: जांच की आंच होगी तेज: 2010 के बाद की सभी भर्तियां जांच के दायरे में

यह भी पढ़ें: दवा नहीं, दुआ के सहारे टीबी के मरीज, अस्‍पतालों में टीबी की दवा खत्‍म 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.