Move to Jagran APP

नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़, चार दबोचे

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सोमवार को कोतवाली पुलिस ने नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 03:00 AM (IST)
नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़, चार दबोचे
नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़, चार दबोचे

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सोमवार को कोतवाली पुलिस ने नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक लाख से अधिक धनराशि के सौ-सौ के नकली नोटों के साथ ही तमंचे व चाकू भी बरामद हुए हैं।

prime article banner

क्षेत्र में नकली नोटों की खेप आने की सूचना के बाद कोतवाली पुलिस लगातार हरकत में थी। पुलिस ने सोमवार को मोहल्ला गाड़ीघाट में चार लोगों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वे गाड़ीघाट निवासी स्व.हरफूल ¨सह के आवास के समीप खड़े थे। पुलिस ने उनके कब्जे से एक लाख बारह सौ के नकली नोट बरामद किए। बरामद नोट सौ-सौ रुपये के हैं।

सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक डॉ.हरीश वर्मा ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे, 315 बोर के कारतूस व दो चाकू भी बरामद हुए हैं। बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में जनपद मुरादाबाद के अंतर्गत तुमड़ियाकला (डिलारी) निवासी वाजिद पुत्र इरशाद, जनपद बिजनौर के अंतर्गत ग्राम रुपपुर (साहपुर-स्योहारा) निवासी अमित त्यागी पुत्र विजयपाल ¨सह, धर्मशान गली (नगीना) निवासी विनोद पुत्र लल्लू ¨सह और जिला ऊधम¨सहनगर निवासी हरिपुरकलां (डाबरा-जसपुर) निवासी नवाब पुत्र जाबिर शामिल हैं। डॉ.वर्मा ने बताया कि मामले में जांच जारी है व पकड़े गए आरोपियों से मिली जानकारियों के आधार पर अन्य गिरफ्तारियां भी संभव हैं। बरामद नगदी कोटद्वार क्षेत्र में ही चलाई जानी थी। नगदी कहां से लाई गई थी, इस संबंध में पुलिस ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

अमित का है कोटद्वार में ससुराल

कोटद्वार के मोहल्ला गाड़ीघाट में अमित त्यागी का ससुराल है। पुलिस ने बताया कि वर्तमान में अमित की पत्नी व बच्चे यहां रह रहे हैं। सीओ जेआर जोशी ने बताया कि पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इससे पूर्व अमित कोटद्वार में नकली नोट लाया है अथवा नहीं। बताया कि मामले में गिरफ्तार नवाब व वाजिद वर्ष 2011 में जसपुर थाने से नकली नोट तस्करी के मामले में जेल जा चुके हैं। सीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का नेटवर्क मुरादाबाद, बिजनौर व ऊधम¨सह नगर में है।

डीआइजी व एसएसपी ने दिया इनाम

नकली नोट तस्करों की गिरफ्तारी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को डीआइजी की ओर से पांच हजार व एसएसपी की ओर से ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है। टीम में कोतवाली उत्तम ¨सह जिमिवाल, सीआइयू प्रभारी मनोज रतूड़ी, एसएसआइ राकेंद्र कठैत, एसआइ प्रदीप नेगी के अलावा अमित राणा, मुकेश, विनय थपलियाल, हरीश लाल, आबिद, सुनीत व गजेंद्र शामिल रहे।

संदेश : 26 कोटपी 5

कोटद्वार कोतवाली में नकली नोट तस्करी के मामले में पत्रकार वार्ता करते एएसपी डॉ.हरीश वर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.