जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी में मानसून मैराथन को लेकर तैयार हो गई है। रविवार को मैराथन सुबह सात बजे कंडोलिया खेल मैदान से शुरु होकर कांसखेत मार्ग पर निर्धारित स्थल होते हुए पुन: रामलीला मैदान में संपन्न होगी। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल व उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल की पहल और रन टू लिव के तत्वाधान में आयोजित हो रहे मानसून मैराथन को लेकर कंडोलिया-कांसखेत मोटर मार्ग चयनित किया गया है। पर्यटन विभाग के मुताबिक सत्रह सौ से अधिक प्रतिभागी मानसून मैराथन में प्रतिभाग करेंगे। खास बात यह है कि पहली बार आयोजित हो रहे इस आयोजन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई है। मानसून मैराथन के दौरान बाहर से आने वाले धावकों के रहने व भोजन की पूरी व्यवस्था की गई है। धावकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए विभागीय अधिकारियों को नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मौके पर एवरेस्ट पर्वतारोही शीतल, कोच योगेश गब्र्याल, नैनीताल से आए रन टू लिव के हरीश तिवारी, सीईओ मदन सिंह रावत, डीईओ केएस रावत, स्काउट-गाइड के जिला सचिव केशर सिंह असवाल, जिला खेल समन्वयक योगंबर नेगी, प्रदीप रावत, कमल उप्रेती आदि शामिल थे।

सुविधाएं रहेंगी उपलब्ध

मानसून मैराथन कंडोलिया खेल मैदान से शुरु होकर कांसखेत मोटर मार्ग पर चयनित स्थल तक पहुंचेगी। इसके बाद इसका समापन रामलीला मैदान में होगा। दौड़ सुबह सात बजे शुरु होगी। इस दौरान इस रुट पर ट्रैफिक व्यवस्था बंद रहेगी। पूरे रुट पर सुविधाओं के मध्यनजर वाटर प्वाइंट बनाए गए हैं। चिकित्सा सुविधा को देखते हुए एंबुलेंस व सुरक्षा के लिहाज से पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

पुरुष वर्ग की 21 व महिला वर्ग की 10 किमी की होगी दौड़

जिला प्रशासन व रन टू लिव के तत्वाधान में आयोजित हो रहे मानसून मैराथन में पुरुष वर्ग के लिए 21 किमी की दौड़ रखी गई है जबकि महिला वर्ग के लिए 10 किमी की दौड़ होगी। इसके अलावा छात्र-छात्राओं के लिए भी चार किमी की दौड़ निर्धारित है।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देगी शीतल:

मानसून मैराथन के दौरान एवरेस्ट फतेह करने वाली पर्वतारोही शीतल बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का संदेश भी देती नजर आएगी। वे भी आयोजन के लिए कोच योगेश गब्र्याल के साथ पौड़ी पहुंच चुकी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस