पौड़ी, जेएनएन। पौड़ी जिले के पाबौ विकासखंड में संस्थागत क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर चुके व्यक्ति की घर पर मौत हो गई। व्यक्ति क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के साथ क्वारंटाइन था और 28 मई को क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर चुका था। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के सैंपल लिए हैं। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। 

विकासखंड पाबौ के एक गांव में रविवार सुबह 42 वर्षीय व्यक्ति को सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई। स्वजन उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पौड़ी लाए, वहां उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। व्यक्ति बीती 14 मई को लुधियाना से गांव लौटा था। यहां उसे क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था। 

बीती 28 मई को वह क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने के बाद घर लौट गया था। बताया जा रहा है कि मृतक संस्थागत क्वारंटाइन अवधि में रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के साथ क्वारंटाइन हुआ था। एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर ने बताया कि एहतियात के तौर पर मृतक के साथ ही स्वजनों और संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

क्वारंटाइन सेंटर में हुई थी वृद्धा की मौत 

इससे पहले शुक्रवार को 29 मई को नैनीडांडा प्रखंड अंतर्गत ग्रामसभा पीपली के तोकग्राम भटिंडा निवासी 77 वर्षीय ठगुली देवी पत्नी चंदन सिंह की मौत हो गई। वह 22 मई को परिवार के साथ दिल्ली से गांव लौटी थी। शासन की ओर से जारी निर्देशों के अनुरूप ग्राम प्रधान कृपाल सिंह ने परिवार को महिला मिलन केंद्र में क्वारंटाइन किया था। शुक्रवार रात अचानक वृद्धा को सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई और कुछ देर बाद ही उनकी मृत्यु हो गई। 

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन सेंटर में वृद्धा की मौत, 22 मई को परिवार के साथ दिल्ली से लौटी थी महिला

ग्राम प्रधान से मिली सूचना के बाद सुबह स्वास्थ्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज बहुखंडी ने बताया कि वृद्धा हृदय रोग से पीड़ित थी और पहले भी उन्हें दिल का दौरा पड़ चुका था। मौके पर पहुंची जांच टीम ने बुजुर्ग की मौत का कारण हृदय गति रुकना बताया। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: पछवादून में मिले महिला समेत तीन और कोरोना संक्रमित मरीज

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस