जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

आइसा छात्र संगठन की आयोजित बैठक में संगठन की श्रीनगर इकाई का गठन किया गया। जिसमें कपूर सिंह रावत अध्यक्ष और राहुल राणा सचिव चुने गए। सूरज साहनी उपाध्यक्ष, पंकज फस्र्वाण सहसचिव, दर्शन बिष्ट कोषाध्यक्ष, वर्षा रावत को छात्रा प्रमुख के साथ ही 25 कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।

गुरुवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फरहान अहमद ने कहा कि आगामी नौ व दस नवम्बर को हैदराबाद में आइसा का राष्ट्रीय सम्मेलन होगा। यह राष्ट्रीय सम्मेलन शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे सवालों पर आयोजित किया जा रहा है। रोजगार के अवसरों में हो रही कटौती से युवाओं का ध्यान भटकाने के लिए हिदू मुस्लिम, राम मंदिर जैसे भावनात्मक मुद्दों को बहस का मुद्दा बनाया जा रहा है। जिसके खिलाफ आइसा देशभर में आंदोलन कर रही है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अतुल सती ने कहा कि उच्च शिक्षा में लगातार कम हो रहे बजट, शिक्षकों और पुस्तकों की कमी जैसे मुद्दों को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं, जो गलत है। देश के विश्वविद्यालयों में सरकार की नीतियों का विरोध करने वाले छात्रों की आवाज का दबाया जा रहा है। गढ़वाल विवि छात्रसंघ में विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अंकित उछोली ने कहा कि देश में युवाओं के लिए रोजगार के कम होते अवसरों सहित अन्य मुद्दों को लेकर आइसा संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेगी। इस मौके पर तरुण भट्ट, हर्षित गडि़या, समरवीर, तुषार, प्रीति, वीरेंद्र, संजना आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस