Move to Jagran APP

कोटद्वार में 'जय हो' की हैट्रिक, लैंसडौन व चौबट्टाखाल में अभाविप का परचम

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 'जय हो' ने हैट्रिक

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 11:17 PM (IST)
कोटद्वार में 'जय हो' की हैट्रिक, लैंसडौन व चौबट्टाखाल में अभाविप का परचम
कोटद्वार में 'जय हो' की हैट्रिक, लैंसडौन व चौबट्टाखाल में अभाविप का परचम

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 'जय हो' ने हैट्रिक मारते हुए लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद कब्जा जमाया। उधर, लैंसडौन व चौबट्टाखाल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने परचम लहराया। नैनीडांडा में पहली बार चुनावी रण में उतरी पहाड़ी छात्र सेना अध्यक्ष पद कब्जाने में कामयाब रही। सबसे हैरतअंगेज परिणाम सतपुली महाविद्यालय के रहे, जहां अध्यक्ष पद का मुकाबला बराबरी पर छूटा व टॉस के बाद एनएसयूआइ के सागर नेगी को प्रथम पांच माह के लिए अध्यक्ष पद का दायित्व दिया गया।

loksabha election banner

कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 3696 मतदाताओं में से 2289 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रात्रि करीब साढ़े आठ बजे प्रभारी प्राचार्य प्रेमलता कुमारी ने चुनाव परिणामों की घोषणा की। अध्यक्ष पद पर देवाशीष रावत (जय हो) ने अतुल बिष्ट (एनएसयूआइ) को 146 मतों से परास्त किया। उपाध्यक्ष में सोहन ¨सह (एनएसयूआइ) ने मनप्रीत ¨सह (अभाविप) को, सचिव में विशाल वर्मा (एनएसयूआइ) ने अमित ¨सह को, सह सचिव में प्रियंका (एनएसयूआइ) ने सुमन नेगी को, कोषाध्यक्ष में शिवांगी (एनएसयूआइ) ने उमंग शर्मा को और विवि प्रतिनिधि के चुनाव में हिमानी ने सलोनी कुलाश्री को परास्त किया।

जहरीखाल में अभाविप ने लहराया परचम

लैंसडौन: लैंसडौन के डॉ. भक्तदर्शन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) का सूपड़ा साफ करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की। अध्यक्ष में अभाविप के आशीष रावत ने एनएसयूआइ के गौरव रावत को 144 मतों से परास्त कर जीत हासिल की। उपाध्यक्ष में करूणा (अभाविप) ने शिवानी (एनएसयूआइ) को, सहसचिव में वर्णिका बिष्ट (अभाविप) ने रंजन कुमार (एनएसयूआइ) को, कोषाध्यक्ष में पंकज कुमार रमोला (अभाविप) ने देवयानी (एनएसयूआई) को और विवि प्रतिनिधि में संजय (अभाविप) ने गौरव ¨सह रावत (एनएसयूआई) को परास्त किया। इससे पूर्व, सचिव पद पर एकमात्र नामांकन होने के कारण अर्जुन ¨सह व कार्यकारिणी सदस्य अमृता रावत को निर्विरोध निर्वाचित किया जा चुका है। प्रभारी प्राचार्य डॉ. रामसूरत ने विजयी प्रत्याशियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

चौबट्टाखाल में अभाविप का परचम

सतपुली : राजकीय महाविद्यालय चौबट्टाखाल में अभाविप ने पांचों पदों पर जीत हासिल कर परचम लहराया है। अभाविप के सौरभ ने अध्यक्ष और राहुल सचिव चुने गए।

प्राचार्य डॉ.डीएस नेगी व चुनाव अधिकारी डॉ.विमल कुकरेती की देखरेख में हुए चुनाव में अध्यक्ष अध्यक्ष पद पर सौरभ ने अनीता चौधरी को, उपाध्यक्ष में सुरजीत असवाल ने शालिनी को, सचिव में राहुल ¨सह ने रचना को, कोषाध्यक्ष में प्रभाकर ने दीपक को और विवि प्रतिनिधि में शिवानी ने अभिषेक को पराजित किया। सह सचिव पद पर यूएसएफ की आराधना निर्विरोध निर्वाचित हुई।

नैनीडांडा में उलटफेर, पछासे ने कब्जाया अध्यक्ष पद

धुमाकोट : भारछासं से विद्रोह के बाद तैयार की गई पहाड़ी छात्र सेना ने अपना जलवा दिखाया और पहली मर्तबा चुनावी दंगल में उतर थान ¨सह रावत राजकीय महाविद्यालय नैनीडांडा में अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। पहाड़ी छात्र सेना के जयदीप बिष्ट ने भारछासं के आर्यान शाह को पराजित किया। उपाध्यक्ष पद पर भारछासं की सोनाली ने अभाविप की सुरभि शाह को मात दी। महासचिव पद पर भारछासं की अनामिका ने पहाड़ी छात्र सेना के लक्की को हराया। सहसचिव पद पर अभाविप की रानी ने भारछासं की शर्मिला को हराया। कोषाध्यक्ष पद पर अभाविप के मुकेश बिष्ट ने भारछासं की नीलम को और विवि प्रतिनिधि पद पर अभाविप के आकाश रावत ने भारछासं के अनूप कुमार को परास्त किया। प्राचार्य प्रो. डीडी जोशी ने विजयी प्रतिभागियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सतपुली में अध्यक्ष पर मुकाबला हुआ टाई

सतपुली : सतपुली के राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर मुकाबला टाई हो गया। अभाविप की ज्योति व एनएसयूआइ के सागर नेगी को 155-155 मत मिले। दोनों पांच-पांच माह के लिए अध्यक्ष पद पर रहेंगे। पर्ची के आधार पर एनएसयूआइ के सागर नेगी पहले अध्यक्ष पद संभालेंगे। उपाध्यक्ष पद पर नितिन नेगी (एनएसयूआई) ने अंकित भट्ट को, सचिव पद पर ज्योति कुमार (एनएसयूआइ) ने सुमन ढौंढियाल को, सहसचिव पद पर अभिलाष कुमार (एनएसयूआइ) ने करीना को, कोषाध्यक्ष पद पर गुंजन ¨सह (अभाविप) ने राजीव कुमार को और यूआर पद पर अंकिता शर्मा (एनएसयूआई) ने रोहित कुमार को शिकस्त दी। प्राचार्या डॉ. रेनू नेगी ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.