Move to Jagran APP

गंगा स्वच्छता को लेकर छात्रों ने लगाई दौड़

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : स्वच्छ गंगा के संकल्प को लेकर मंगलवार को

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 06:44 PM (IST)
गंगा स्वच्छता को लेकर छात्रों ने लगाई दौड़
गंगा स्वच्छता को लेकर छात्रों ने लगाई दौड़

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल :

loksabha election banner

स्वच्छ गंगा के संकल्प को लेकर मंगलवार को 800 से अधिक प्रतिभागियों ने रन फॉर क्लीन गंगा अभियान के तहत श्रीनगर के गोला पार्क से लेकर एनआइटी परिसर तक दौड़ लगाई। स्वच्छ गंगा को लेकर गढ़वाल केंद्रीय विवि के उमंग प्रकोष्ठ की ओर से नमामि गंगे को लेकर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ ही विभिन्न स्कूलों के छात्र, मेडिकल कॉलेज, पॉलीटेक्निक, एनआइटी के छात्रों के साथ ही एसएसबी के जवान भी शामिल हुए।

श्रीनगर के गोला पार्क में गढ़वाल केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. एससी बागड़ी और एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र के डीआइजी उपेंद्र प्रकाश बलोदी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रन फॉर क्लीन गंगा अभियान को शुरू किया। गढ़वाल केंद्रीय विवि प्रशासनिक कार्यालय परिसर में रन फॉर क्लीन गंगा रैली के समापन समारोह को संबोधित करते हुए गढ़वाल केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. एससी बागड़ी ने कहा कि हमारी पहचान ही गंगा से है। इसलिए हमें भी अपनी पहचान बचाने को लेकर सबसे पहले गंगा की पहचान भी बचानी है। एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र के डीआइजी उपेंद्र बलोदी ने कहा कि गंगा स्वच्छता अभियान में सरकार से सहयोग की अपेक्षा एक सीमा तक ही करनी चाहिए। लघु फिल्म निर्माता निर्देशक नवीन चंद्र डंडरियाल ने कहा कि गंगा स्वच्छता को लेकर सभी वर्गो का उत्साह और प्रयास इस अभियान को निश्चित सफल बनाएगा। इस अवसर पर

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ.चंद्रमोहन ¨सह रावत, गढ़वाल केंद्रीय विवि के प्रो. एआर नौटियाल, प्रो. पीएस राणा, प्रो. आरसी शर्मा, प्रो. ओपी गुसाईं, प्रो. आरपीएस नेगी, प्रो. राकेश कुंवर, संयुक्त कुलसचिव डॉ. एके मोहंती, विवि वित्त अधिकारी डॉ. पदमाकर मिश्र आदि भी कार्यक्रम में शामिल थे। उमंग की ओर से डॉ. प्रभाकर बडोनी, प्रो. मोहन पंवार, मोहन नैथानी, प्रो. डीएस बिष्ट, डॉ. अनीस जमान ने व्यवस्थाओं को संभाला। नमामि गंगे सेल के महेश डोभाल, मोहन नैथानी, सर्वेश उनियाल उमंग कार्यक्रम के आयोजन प्रबंधन को संभाले हुए थे। विश्वविद्यालय के एनसीसी अधिकारी डॉ. एसएस बिष्ट, प्रो. मोहन पंवार आदि मौजूद रहे। संचालन डॉ. राकेश भट्ट ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.