Move to Jagran APP

रामलीला मैदान में लगेंगी पटाखों की दुकानें

दीपावली पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को श्रीनगर कोतवाली परिसर में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 06:36 PM (IST)
रामलीला मैदान में लगेंगी पटाखों की दुकानें
रामलीला मैदान में लगेंगी पटाखों की दुकानें

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: दीपावली पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को श्रीनगर कोतवाली परिसर में बैठक हुई। जिसमें व्यापार सभा, रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के साथ ही अन्य संगठनों के प्रतिनिधि और लोनिवि के अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल, जलसंस्थान, बिजली विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए। पुलिस द्वारा बुलाई गई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि दीपावली पर्व पर पटाखों की दुकानें रामलीला मैदान में ही लगेंगी। रामलीला मैदान के अतिरिक्त अन्य किसी स्थान पर पटाखों की बिक्री नहीं होगी। श्रीनगर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा कि हर पटाखा विक्रेता को दुकान पर सुरक्षा के सभी पूर्ण प्रबन्ध करने अनिवार्य हैं। अभी तक पटाखों की दुकानें जीआइटीआइ मैदान में लगा करती थीं। लेकिन वहां पर रेल लाइन निर्माण का कार्य शुरू होने पर वहां पर दुकानें लगनी संभव नहीं हैं। इसलिए रामलीला मैदान में पटाखों की दुकानें लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक में टैक्सी वाहनों की पार्किग को लेकर भी विचार किया गया। पुराना महिला थाना परिसर को पूर्व में टैक्सी वाहन पार्किंग के लिए चिन्हित किया गया था। जिस पर पालिका के अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी ने कहा कि वहां पर वाहनों की पार्किग के लिए आवश्यक सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध करा दी जाएगी। तहसीलदार सुनील राज के साथ ही कोतवाल मनोज रतूड़ी और ईओ पालिका राजेश नैथानी ने संयुक्त अस्पताल के सामने एनएच किनारे और पॉलीटेक्निक के सामने आवास विकास की भूमि पर भी वाहनों की पार्किंग सुविधा को लेकर विचार किया।

loksabha election banner

दीपावली पर्व को लेकर श्रीनगर कोतवाल परिसर में बुलाई गई बैठक में पर्व को शांतिपूर्ण व्यवस्था के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। पुलिस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल ने दीपावली पर्व को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। व्यापारी नेताओं के साथ ही विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी बैठक में सुझाव देते हुए विचार व्यक्त किए। रामलीला कमेटी के महासचिव मुकेश अग्रवाल, व्यापार सभा के जिला उपाध्यक्ष आनंद भंडारी, रोटरी क्लब अध्यक्ष ओपी गोदियाल, वासुदेव कंडारी के साथ ही अन्य व्यापारी नेता भी बैठक में शामिल हुए।

इनसेट

बाहरी व्यक्ति का सत्यापन जरूरी

ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक करते हुए श्रीनगर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा कि गांव में कार्य करने वाले हर बाहरी व्यक्ति बिहारी मजदूर, ठेकेदार का सत्यापन करवाना अनिवार्य है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस बीट प्रभारी को दें। गांव में होने वाली किसी भी घटना अथवा विवाद की जानकारी भी पुलिस कर्मी को तुरंत देने के निर्देश कोतवाल मनोज रतूड़ी ने ग्राम प्रहरियों को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.