Move to Jagran APP

पड़ोसियों की सूझबूझ ने बचाई नवयुवक की जान

बुधवार दोपहर नगर क्षेत्र में चर्च रोड स्थित एक मकान में आग लग गई। घटना के वक्त घर के एक कमरे में मानसिक रूप से कमजोर एक नवयुवक मौजूद था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:36 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:15 AM (IST)
पड़ोसियों की सूझबूझ ने बचाई नवयुवक की जान
पड़ोसियों की सूझबूझ ने बचाई नवयुवक की जान

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: बुधवार दोपहर नगर क्षेत्र में चर्च रोड स्थित एक मकान में आग लग गई। घटना के वक्त घर के एक कमरे में मानसिक तौर पर कमजोर एक नवयुवक मौजूद था। पड़ोसियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए युवक के स्वजनों को सूचित करने के साथ ही घर का दरवाजा तोड़ युवक को सुरक्षित बाहर निकाला। साथ ही आग पर भी समय रहते काबू पा लिया।

loksabha election banner

घटना दोपहर करीब बाहर बजे की है। चर्च रोड स्थित दिनेश पंत क्षेत्र के एक स्कूल में कार्यरत हैं व अन्य दिनों की तरह सुबह ही अपने कार्य पर चले गए। घर पर उनकी पत्नी के साथ ही मानसिक रूप से कमजोर पुत्र आयुष (17 वर्ष) भी मौजूद थे। इस बीच करीब ग्यारह बजे दिनेश की पत्नी कमरे में ताला लगाकर किसी कार्य से बाजार चली गई। इसी दौरान आयुष ने भी कमरे के भीतर से दरवाजे पर चिटखनी लगा दी। दोपहर करीब बारह बजे अचानक घर के भीतर से धुंआ उठने लगा। खिड़कियों से धुंआ बाहर आते देख पड़ोसी दिनेश के घर पहुंचे, जहां उन्हें मुख्य शटर पर ताला लगा नजर आया, जबकि भवन की ऊपरी मंजिल में जिस खिड़की से धुंआ बाहर निकल रहा था, वहीं खिड़की के समीप आयुष खड़ा था। दिनेश के साथ ही पुलिस को घटना की सूचना देने के साथ ही पड़ोसियों ने शटर का ताला तोड़ दिया और घर की ऊपरी मंजिल पर पहुंचे, जहां उन्हें कमरे का दरवाजा भीतर से बंद मिला।

लोगों ने दरवाजे की कुंडी तोड़ दी और समय रहते आयुष को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। मौके पर पहुंचे बाजार चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि कमरे के एक कोने में रखे टायर में आग लगने से पूरे घर में धुंआ फैल गया। बताया कि आस-पड़ोस के लोगों ने समय रहते टायर में लगी आग बुझा दी। साथ ही आयुष को भी सुरक्षित बाहर निकाल दिया। अग्निकांड में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.