Move to Jagran APP

फर्जी फेसबुक आइडी हैंडलर की तलाश शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से अश

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 10:07 PM (IST)
फर्जी फेसबुक आइडी  हैंडलर की तलाश शुरू
फर्जी फेसबुक आइडी हैंडलर की तलाश शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से अशांति फैलाने की नापाक कोशिश भी जारी है। हिजाबी कूर फेसबुक प्रोफाइल से पाकिस्तान ¨जदाबाद के साथ ही भारत विरोधी बातें की जा रही हैं। जिस फेसबुक प्रोफाइल आइडी से यह चेटिंग हुई है वह पहली नजर में पुलिस को भी फेक प्रतीत हो रही है।

loksabha election banner

श्रीनगर पुलिस अब गुप्तचर विभाग और पुलिस साइबर सेल के माध्यम से इस हिजाबी कूर के हैंडलर की तलाश करने में जुट गई है। प्रथम ²ष्टया पुलिस को इस फर्जी फेसबुक आइडी के ¨लक देहरादून से जुड़े दिख रहे हैं। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सुधीर जोशी, गढ़वाल विवि छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकुर रावत, पूर्व महासचिव ऋतांशु कंडारी, जय हो छात्र संगठन के प्रदेश प्रभारी शिवकांत कंडारी, पुष्पेंद्र पंवार, आयुष मियां आदि ने भी श्रीनगर कोतवाली में तहरीर देकर भड़काऊ और देश विरोधी कार्य करने वाले इस फेसबुक हैंडलर हिजाबी कूर को शीघ्र तलाश कर उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

बीते शनिवार शाम से सोशल मीडिया में हिजाबी कूर फेसबुक प्रोफाइल से चे¨टग करते हुए पाकिस्तान ¨जदाबाद और भारत विरोधी अन्य भड़काऊ बातें सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गई। प्रवीण एस बिष्ट नाम के युवक ने अपने मोबाइल से स्क्रीन शॉट लेकर उसे वायरल कर हिजाबी कूर करतूत सोशल मीडिया पर फैल गई। श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने कहा कि प्रवीण बिष्ट नाम के साथ देहरादून में यह चे¨टग होने की संभावना नजर आ रही है। साइबर सेल और गुप्तचर विभाग के सहयोग से मामले की जांच की जा रही है। यह फेसबुक प्रोफाइल फर्जी है। कहा कि जांच में गढ़वाल विश्वविद्यालय के साथ ही श्रीनगर क्षेत्र में भी हिजाबी कूर नाम का कोई नहीं है। लेकिन एहतियातन के तौर पर विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारी से वार्ता कर उन्हें भी इस मामले में सजग रहने को कहा गया है। श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने रविवार को एक अपील सार्वजनिक करते हुए क्षेत्र की जनता से किसी भी स्थिति में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने नहीं देने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.