श्रीनगर गढ़वाल, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश ने कहा अनुच्छेद 370 खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सरदार पटेल की भांति ऐतिहासिक कार्य किया है। देश हित को लेकर मोदी और शाह की ओर से लिए जा रहे निर्णयों का ही परिणाम है कि आज कोई भी दुश्मन देश की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकता।

श्रीनगर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साहव‌र्द्धन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बलबूते आज हर भाजपा कार्यकर्ता स्वयं को गौरवान्वित महसूस करता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होता है। प्रधानमंत्री के कुशल और प्रभावी नेतृत्व में भाजपा जनता से किया अपना हर वादा समय रहते पूरा करेगी। 

उन्होंने कहा कि देश हित को लेकर कोई भी निर्णय लेने में न तो संकोच है और न ही देरी होती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल भारत के ही नहीं वरन विश्व के भी नेता हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भी मोदी के नाम का लाभ अपने चुनाव में ले रहे हैं। विश्व में भारत की साख बहुत बढ़ी है। शिवप्रकाश ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश हित को सर्वोपरि रखते हुए ऐसी त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करवायी कि देश विरोधियों और आतंकियों के नापाक मंसूबे ध्वस्त हो गए। 

इस अवसर पर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजय कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा और पहल से शुरू हुआ स्वच्छता अभियान अब एक बड़ा सामाजिक आंदोलन बन चुका है। यही कारण है कि जिन लोगों ने अपने घर में भी कभी झाडू नहीं लगाई वह भी स्वच्छता अभियान में शामिल होते हैं। श्रीनगर से अपने पुराने संबंधों का जिक्र करते हुए अजय कुमार ने कहा कि भाजपा की नीतियों और सिद्धांतों पर चलकर हम एक सशक्त और स्वस्थ समाज बनाएंगे। भाजपा के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं की नब्ज भी टटोली। 

यह भी पढ़ें: एनएचएम की रिपोर्ट ने विपक्ष को थमाया मुद्दा, सरकार पर बोला हमला

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट, बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी पुष्कर काला के साथ ही अतर सिंह असवाल, हयात सिंह झिंक्वाण, जितेंद्र रावत, अनूप बहुगुणा, गिरीश पैन्यूली, शंकर मिश्रा, कुशलानाथ सहित अन्य कई वरिष्ठ भाजपाई भी बैठक में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में एक इंच जमीन न जुड़ने देंगे न कम होने देंगे

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप