जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कालेज से सम्बद्ध बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर को पांच खुशियों की सवारी की सौगात मिली है। जिससे अस्पताल के गायिनी विभाग को भी विशेष रूप से भारी सुविधा मिली है।

प्रदेश के स्वास्थ्य और उच्च शिक्षामंत्री डा. धन सिंह रावत के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने बेस अस्पताल को पांच खुशियों की सवारी दी हैं। जिनके माध्यम से गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने और वापस उनको घर तक ले जाने की निश्शुल्क सेवा उपलब्ध करायी जा रही है। पहले दिन भी दो गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने और दो अन्य जच्चा बच्चा को सुरक्षित आरामदायक स्थिति में उन्हें उनके घर तक खुशियों की सवारी के माध्यम से पहुंचाया भी गया।बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. केपी सिंह ने खुशियों की सवारी के संचालन की व्यवस्था को प्रभावी भी बनाया है।

श्रीनगर मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के लिए खुशियों की सवारी की निश्शुल्क सेवा लेने के लिए निश्शुल्क फोन सेवा 102 पर काल करनी है। खुशियों की सवारी के द्वारा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने की निशुल्क सेवा है। अस्पताल से जच्चा बच्चा को भी सुरक्षित वापस घर खुशियों की सवारी के माध्यम से पहुंचाया जाता है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. रावत ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के विशेष निर्देश पर पांच खुशियों की सवारी मिलने से व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने में भी बड़ी सहायता मिलेगी। सरकार की यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों की गर्भवती महिलाओं के लिए विशेषकर बहुत लाभकारी भी है।

फोटो - 20 एस.आर.आई.-2

Edited By: Jagran