Move to Jagran APP

Ankita Murder Case: अंकिता का आइटीआइ घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, बेहद गमगीन माहौल में भाई ने चिता को दी मुखाग्नि

अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार रविवार अपराह्न लगभग साढ़े चार बजे आइटीआइ घाट पर भारी पुलिस सुरक्षा के बीच हुआ। अंकिता के शव को एंबुलेंस से आइटीआइ घाट ले जाने के दौरान आंदोलनकारियों के साथ हुई पुलिस की धक्की मुक्की भी हुई।

By JagranEdited By: Sumit KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:26 PM (IST)
Ankita Murder Case: अंकिता का आइटीआइ घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, बेहद गमगीन माहौल में भाई ने चिता को दी मुखाग्नि
भारी जन आक्रोश के मध्य अंकिता के शव को दाह संस्कार के के लिए मोर्चरी के गेट पर एम्बुलेंस।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार रविवार अपराह्न लगभग साढ़े चार बजे आइटीआइ घाट पर भारी पुलिस सुरक्षा के बीच हुआ। बेहद गमगीन माहौल में अंकिता के बड़े भाई अजय ने बहन की चिता को मुखाग्नि दी। इससे पहले श्रीनगर मेडिकल कालेज की मोर्चरी से भारी विरोध के बीच अंकिता के शव को एंबुलेंस से आइटीआइ घाट ले जाने के दौरान आंदोलनकारियों के साथ हुई पुलिस की धक्की मुक्की भी हुई।

loksabha election banner

अध‍िकार‍ियों के साथ काफी संख्‍या में ग्रामीण हुए शाम‍िल

अंतिम संस्कार के समय गढ़वाल मंडल आयुक्त सुशील कुमार, डीआइजी पुलिस एनएस नगन्याल, डीएम पौड़ी डा. विजय जोगदंडे, एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान के साथ ही चमोली की एसएसपी श्वेता चौबे और पुलिस व प्रशासन के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय जनता और अंकिता के गांव डोभ श्रीकोट से आए लोग भी शामिल हुए।

पुलिस ने चारों ओर से सुरक्षा घेरा शव को एंबुलेंस तक पहुंचाया

एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल और पुलिस उपाधीक्षक श्यामदत्त नौटियाल ने विशेष पुलिस व्यवस्था करवाते हुए एंबुलेंस को मोर्चरी के गेट तक पहुंचाया। जहां पर पुलिस की आंदोलनकारियों के साथ धक्का मुक्की भी होती रही। गरमाते माहौल के बीच पुलिस ने चारों ओर से सुरक्षा घेरा बनाते हुए अंकिता के शव को एंबुलेंस तक पहुंचाया। जिसके बाद पुलिस स्काट के साथ शव को आइटीआइ घाट तक ले जाया गया।

शोक में श्रीनगर और श्रीकोट के बाजार रहे बंद

अंकिता भंडारी की हत्या से शोकाकुल व्यापारियों ने शोक में रविवार को दुकानें पूर्ण रूप से बंद रखीं। श्रीनगर और श्रीकोट गंगानाली के सभी बाजार दिन भर बंद रहे। सभी बाजारों की सड़कें पूरी तरह सुनसान रहीं। श्रीनगर व्यापार सभा के अध्यक्ष दिनेश असवाल की अध्यक्षता में व्यापारियों ने अंकिता भंडारी को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हत्यारों को जल्दी से जल्दी फांसी की सजा मिलनी चाहिए, जिसके लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए। श्रीकोट व्यापार सभा के अध्यक्ष नरेश नौटियाल और महासचिव त्रिभुवन राणा और अन्य व्यापारियों ने अंकिता भंडारी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और हत्यारोपितों को कड़ी सजा देने की मांग की।

हत्यारों को शीघ्र फांसी की सजा देने की मांग

अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर श्रीनगर व्यापार सभा के अध्यक्ष दिनेश असवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने श्रीनगर में जुलूस निकालकर तीव्र आक्रोश व्यक्त किया। गोला पार्क से शुरू हुआ व्यापारियों का यह जुलूस शहर के सभी प्रमुख मार्गों और बाजारों से होता हुआ वापस गोला पार्क पहुंचा। व्यापार सभा के जिला उपाध्यक्ष आनंद भंडारी के नेतृत्व में गो सेवा समिति के सदस्यों ने भी अंकिता भंडारी के हत्यारों को शीघ्र फांसी की सजा देने की मांग को लेकर श्रीनगर के गोला पार्क पर धरना दिया। दो मिनट का मौन रखकर मृतका को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

गापेश्‍वर में कल रहेगा बाजार बंद

गोपेश्वरः अंकिता हत्याकांड मामले में चमोली के व्यापारियों में आक्रोश है। गोपेश्वर व्यापार संघ के अध्यक्ष अंकोला पुरोहित ने बताया कि अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा हो। इसको लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने सोमवार को बाजार बंद करने का ऐलान किया है। व्यापारियों ने कहा कि पहाड़ में इस तरह की घटना देवभूमि को शर्मसार करने वाली है। बताया कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपितों को फांसी की सजा देनी चाहिए।

Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.