Move to Jagran APP

Accident in Kotdwar : शादी में जा रहे परिवार की कार खाई में गिरी, बुजुर्ग महिला समेत दो की मौत

Accident in Kotdwar नजीबाबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार हादसे की शिकार हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही गुमखाल व सतपुली से पुलिस टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। इस कार में पांच व्यक्ति सवार बताए जा रहे हैं।

By Ajay khantwalEdited By: Nirmala BohraPublished: Mon, 05 Dec 2022 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 04:29 PM (IST)
Accident in Kotdwar : शादी में जा रहे परिवार की कार खाई में गिरी, बुजुर्ग महिला समेत दो की मौत
Accident in Kotdwar : हादसा गुमखाल सतपुली के मध्य कुल्हड़ बैंड पर हुआ।

टीम जागरण, कोटद्वार : Accident in Kotdwar : नजीबाबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार हादसे की शिकार हो गई। हादसा गुमखाल सतपुली के मध्य कुल्हड़ बैंड पर हुआ। दुर्घटना में एक बुजुर्ग महिला सहित दो की मौत हो गई है। जबकि कार चालक दलवीर सिंह उनका पुत्र सुरजीत सिंह 6 वर्षीय अर्पित वह 4 वर्षीय वामिका घायल है। बताया जा रहा है कि यह परिवार प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम तछवाड़ में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने कोटद्वार से ग्राम तछवाड़ गया हुआ था। दलवीर सिंह का पुत्र अनूप अपनी बाइक में कार के पीछे ही आ रहा था। इस बीच ग्राम बेरगांव के समीप कार अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरी। दुर्घटना में अनूप की पत्नी प्रीति व अनु की नानी की मौत हो गई है। दुर्घटना में घायल दलबीर सिंह सुरजीत सिंह अर्पित वह वामिका को उपचार के लिए हंस चिकित्सालय सतपुली में ले जाया गया है

loksabha election banner

घायलों का चल रहा ईलाज

दुर्घटना में गंभीर रूप से अन्य घायलों को हंस हॉस्पिटल सतपुली ले जाया गया है। कार करीब 500 मीटर गहरे खड्ड में गिरी है। 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Accident : चमोली में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्‍त, दो की मौत, तीन घायल अस्‍पताल में भर्ती 

डीएम सख्त, 206 सड़कों के निरीक्षण को अल्टीमेटम

नई टिहरी जिले में सड़कों से संबंधित विभागों की लापरवाही से कभी भी चमोली जैसा हादसा हो सकता है। हैरत की बात है कि यहां 206 सड़कों पर संयुक्त निरीक्षण किए बगैर ही वाहनों का संचालन किया जा रहा है।

डीएम डा. सौरभ गहरवार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को एक महीने में सभी सड़कों के संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। पिछले दिनों चमोली जिले में बिना आरटीओ पास सड़क पर टाटा सूमो वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 12 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। इस घटना से समूचे राज्य में हड़कंप मच गया था।

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सड़क हादसों में कमी लाने के लिए 'दैनिक जागरण' का देशव्यापी जागरूकता अभियान चल रहा है। टिहरी जिले में सड़कों की बदहाल स्थिति पर 'दैनिक जागरण' ने खबरें प्रकाशित की थी। सड़कों की बदहाल स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डा. सौरभ गहरवार ने शनिवार को जिले की सड़कों की समीक्षा बैठक बुलाई तो उसमें चौंकाने वाली जानकारी मिली।

जिले में 206 सड़क अभी एआरटीओ से पास नहीं है, जिसके बाद डीएम विभागीय सुस्ती पर काफी नाराज नजर आए और उन्होंने सभी संबंधित विभागों को 31 दिसंबर तक सड़कों के संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। पीएमजीएसवाइ की करीब 72 सड़कें, लोनिवि की 118 तथा ग्रामीण निर्माण विभाग की करीब 16 सड़कों का संयुक्त निरीक्षण किया जाना है।

उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान किसी भी अधिकारी के अनुपस्थित पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। संबंधित निरीक्षण की प्रत्येक दिन की रिपोर्ट फोटोग्राफ सहित वाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

साथ ही निर्देश दिए कि पालाग्रस्त स्थलों पर नियमानुसार चूने का छिड़काव करें। साथ ही दुर्घटना की दृष्टि से संवेदनशील स्थलों का नियमित निरीक्षण करें। बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम रामजी शरण शर्मा, डीडीओ सुनील कुमार, अधीक्षण अभियंता लोनिवि एनपी सिंह, सीओ सदर एसपी बलूनी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.