जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्र महासंघ (एपेक्स बॉडी) के चुनाव में अध्यक्ष पद पर अभाविप के गौतम और महासचिव पद पर एनएसयूआइ की अंजली चमोली ने जीत हासिल की।

महासंघ का चुनाव सोमवार को बिड़ला परिसर श्रीनगर में संपन्न हुआ। महासंघ का उपाध्यक्ष पद भी

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) के ही खाते में गया। जबकि सचिव और कोषाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) विजयी रही। उत्तरकाशी महाविद्यालय के गौतम रावत ने 28 वोट पाकर विवि छात्र महासंघ का अध्यक्ष पद कब्जाया। जबकि डीएवी महाविद्यालय देहरादून की अंजली चमोली 26 वोट लेकर विवि छात्र महासंघ की महासचिव चुनी गई। उपाध्यक्ष पद पर गोपेश्वर के विपिन फस्र्वाण निर्विरोध निर्वाचित हुए। सचिव पद पर बेदीखाल महाविद्यालय के शुभम ¨सह रावत ने बाजी मारी। डीबीएस महाविद्यालय के रोहन जोशी ने विवि छात्र महासंघ का कोषाध्यक्ष पद कब्जाया। विवि छात्र महासंघ कार्यकारिणी के सभी पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद बिड़ला परिसर के एसीएल हाल में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में गढ़वाल विवि छात्रसंघ चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. एन. ¨सह ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण भी करवायी। गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी परिसरों के साथ ही विवि से सम्बद्ध कुल 43 महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव में विजयी विश्वविद्यालय प्रतिनिधियों ने सोमवार को मतदान कर गढ़वाल विवि छात्र महासंघ के पदाधिकारी चुने। सोमवार प्रात: दस बजे से 12 बजे तक नामांकन समय में कुल 43 विश्वविद्यालय प्रतिनिधियों ने मतदान के लिए अपना पंजीकरण कराया। नामांकन पत्रों की जांच के बाद अपराह्न ढाई बजे से चार बजे तक बिड़ला परिसर के एसीएल हॉल में मतदान हुआ। जिसके तुरंत बाद मतगणना शुरू हुई और मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. एन. ¨सह द्वारा चुनाव परिणाम की घोषणा की। विजयी प्रत्याशियों और समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। गढ़वाल विश्वविद्यालय से संबंद्ध लगभग सभी महाविद्यालयों के छात्रसंघ में चुने गए दो-दो कालेजों के विश्वविद्यालय प्रतिनिधियों ने इस चुनाव में भाग लिया।

गढ़वाल विवि छात्र महासंघ के अध्यक्ष पद पर विजेता उत्तरकाशी के गौतम रावत को 28 और आदर्श भट्ट को 15 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर गोपेश्वर के विपिन फस्र्वाण निर्विरोध चुने गए। महासचिव पद पर डीएवी देहरादून की अंजली चमोली को 26 वोट मिले। शुभमदीप गोस्वामी को 16 और दमनजीत ¨सह भाटिया को एक भी वोट नहीं मिला। सचिव पद पर बेदीखाल कॉलेज के शुभम ¨सह रावत को 24 और अंकिता बुटोला को 19 वोट मिले। दिनेश चौहान, कैलाश चंद्र पिपोली को एक भी वोट नहीं मिला। कोषाध्यक्ष पद पर डीबीएस कॉलेज देहरादून के रोहन जोशी को 28 और हिमानी को 15 वोट मिले। अमन प्रकाश, जसपाल, रमेश भंडारी, रोहन ¨सह भंडारी, शिवानी कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।

Posted By: Jagran