संवाद सहयोगी, कोटद्वार: साइबर ठगों ने फर्जी बैंक अधिकारी बनकर एक युवक से एटीएम का पासवर्ड पूछकर उसके खाते से 19 हजार रुपये निकाल लिए। ठगी का पता युवक को उस समय चला जब उसके फोन में खाते से पैसे निकलने का मैसेज आया। जिसके बाद युवक ने बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपना एटीएम बंद करवाया। पीड़ित युवक ने इस संबंध में कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

लकड़ीपड़ाव निवासी शहजाद ने बताया कि सोमवार दोपहर उसके मोबाइल पर एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया। साथ ही बताया कि बैंक की तरफ से ग्राहकों का सत्यापन किया जा रहा है, जिसके लिए ग्राहकों से उसके खाते वह एटीएम पर लिखे 16 अंकों के नंबर को पूछा जा रहा है। व्यक्ति पर भरोसा कर उसने उसे अपना खाता व एटीएम पर अंकित नंबरों को बता दिया।

खाते से पैसे निकलने पर उसे एहसास हुआ कि जो कॉल सोमवार को आई थी वह साइबर ठग की थी। कोतवाल उत्तम ¨सह जिमिवाल ने बताया कि बैंक किसी भी व्यक्ति से उसके एटीम का नंबर नहीं पूछता, फर्जी कॉल से सतर्क करने के लिए पुलिस की ओर से कई बार अभियान भी चलाया जाता है। युवक की तहरीर पर मामले की जांच की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस