Move to Jagran APP

सितारगंज से मुक्तेश्वर घूमने आए युवक की हत्या, 13 युवकों पर मुकदमा दर्ज nainital news

सितारगंज से घूमने आए युवक का शव धारी ब्‍लॉक में खाई से बरामद हुआ है। मामले में युवक के साथ घूमने आए 13 युवकों पर हत्‍या का मुकदमा राजस्व विभाग में दर्ज कराया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 09:35 AM (IST)
सितारगंज से मुक्तेश्वर घूमने आए युवक की हत्या, 13 युवकों पर मुकदमा दर्ज nainital news
सितारगंज से मुक्तेश्वर घूमने आए युवक की हत्या, 13 युवकों पर मुकदमा दर्ज nainital news

भीमताल, जेएनएन : सितारगंज से घूमने आए युवक का शव धारी ब्‍लॉक में खाई से बरामद हुआ है। मामले में युवक के साथ घूमने आए 13 युवकों पर हत्‍या का मुकदमा राजस्व विभाग में दर्ज कराया गया है। राजस्व निरीक्षक हेमचंद पलरिया ने बताया कि सितारगंज से युवकों का एक दल अल्मोड़ा के डोल आश्रम घूमने आया था और बाद में सभी मुक्तेश्वर भी घूमने पहुंचे। धारी ब्‍लॉक के मटियाल के जंगल में इनमें से एक युवक खाई में गिर गया, जिसे हल्द्वानी ले जाते समय मौत हो गई। इधर मृतक के चाचा ने युवक के साथ आए 13 युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

किसी बात पर शुरू हुआ विवाद और खाई में गिर गया युवक

सितारगंज की एक कंपनी में कार्यरत 14 युवकों का दल रविवार को डोल आश्रम और मुक्तेश्वर घूमने के लिए पहुंचा था। मुक्तेश्वर से लौटते समय धारी के पास मटियाल में युवकों ने शराब पी। इसी बीच किसी बात को लेकर उनमें गाली-गलौज शुरू हो गई। वहां उन्‍होंने स्‍थानीय ग्रामीणों से भी गाली-गलौज की। युवक जंगल से जब सड़क पर आए तो उनमें से एक 36 वर्षीय राजेश भट्ट पुत्र माधव आनंद भट्ट निवासी जागेश्वर गायब था। राजेश इस समय सैनिक कॉलोनी सिसौना सितारगंज में रह रहा था। युवकों ने दोबारा उसी स्थान पर जाकर उसकी तलाश की तो वह खाई में गिरा हुआ मिला। युवकों के मुताबिक हल्द्वानी ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

पूछताछ में युवक बदलते रहे बयान

इधर, मृतक के चाचा भगवान चंद्र पुत्र कमलापति भट्ट ने मृतक के साथ आए 13 युवक दीपक कुमार, मंगली प्रसाद, ललित मोहन सियाल, विजय सिंह, विक्रम रावत, राजेश सरकार, पूरन धामी, आनंद चिलवाल, अजय कुमार निवासी कल्याणपुर थाना सितारगंज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। राजस्व निरीक्षक हेमचंद ने बताया कि 13 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर उपनिरीक्षक हेमचंद, राजेंद्र प्रसाद, पटवारी मोहम्मद शकील, पूर्व गुणवंत, हेमंत कुमार वर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। देर रात तक पूछताछ में युवक अपना बयान बदलते रह रहे। चाचा भगवान चंद ने बताया कि उनको घटना की जानकारी अन्य स्रोत से मिली। पहले उनको कार एक्सीडेंट की जानकारी दी गई। युवक का चार साल पहले विवाह हुआ था और उसकी तीन साल की बेटी भी है।

यह भी पढ़ें : वीडियोग्राफी करने वाले दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत, परिजनों में मचा हाहाकार

यह भी पढ़ें : प्रतिमाह 30 हजार रुपये वेतन देने व इंटरनेट की मांग को लेकर राशन विक्रेता देंगे धरना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.