Move to Jagran APP

Uttarakhand Election : सितारगंज सीट पर आधी आबादी ने पुरुषों के बराबर किया मतदान

सितारगंज सीट पर हुये मतदान में महिलाओं की भागीदारी पुरुषों के बराबर पोलिंग बूथों पर दर्ज की है। महिलायें वोटिंग को लेकर काफी उत्साहित नजर आयी है। इस बार 136 पोलिंग बूथों पर 122726 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करना था।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 16 Feb 2022 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 16 Feb 2022 05:50 PM (IST)
Uttarakhand Election : सितारगंज सीट पर आधी आबादी ने पुरुषों के बराबर किया मतदान
ग्रामीण अंचलों में करीब 18 हजार से अधिक पुरुष व महिलाओं ने वोट दिया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज ऊधमसिंह नगर : विधानसभा चुनाव में हुये मतदान में महिलायें पुरुषों से बिल्कुल पीछे नही है। महिलाओं ने भी पुरुषों के मुकाबले में सामान्य मतदान किया है। शक्तिफार्म, किच्छा मार्ग के गऊघाट से नकहा गांव तक पड़ने वाले ग्रामीण अंचलों में करीब 18 हजार से अधिक पुरुष व महिलाओं ने वोट दिया। शक्तिफार्म क्षेत्र मतदान सबसे अधिक हुआ है। 

loksabha election banner

सितारगंज सीट पर हुये मतदान में महिलाओं की भागीदारी पुरुषों के बराबर पोलिंग बूथों पर दर्ज की है। महिलायें वोटिंग को लेकर काफी उत्साहित नजर आयी है। इस बार 136 पोलिंग बूथों पर 122726 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करना था। पोलिंग बूथों पर करीब 87 हजार से अधिक मतदाता वोट डालने पहुंचे। बूथों के आकड़ों के अनुसार पुरुषों ने 107 फीसद मतदान किया। वहीं महिलाओं ने भी मतदान में पुरुषों के बराबर ही 107 फीसद मतदान कर सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में सील कर दिया। इन प्रत्याशियों में भाजपा के सौरभ बहुगुणा, कांग्रेस से नवतेज पाल सिंह, बसपा से नारायण पाल, आम आदमी पार्टी से अजय जायसवाल, समाजवादी पार्टी से मोहम्मद अली, निर्दलीय मोबीन अली, रघुवीर सिंह शामिल है। समस्त प्रत्याशी मतदान के बाद अपने-अपने खेमें पड़े वोटों की समीक्षा करने में जुट गये है।

शक्तिफार्म व सितारगंज को दो भागों में अगर बांटा जाये तो शक्तिफार्म क्षेत्र में 34 हजार से अधिक मतों की पोलिंग सामने आ रही है। दूसरी तरफ सितारगंज  शहरी, ग्रामीण इलाकों में करीब 34 हजार मतों का प्रयोग किया गया है। सितारगंज किच्छा रोड से जुड़े नयागांव से गऊघाट तक करीब 18 हजार से अधिक मत सभी प्रत्याशियों के हिस्से में डाले गये है। शक्तिफार्म क्षेत्र के बंगाली मतों को छोड़कर मुस्लिम, सिख, पर्वतीय, अनुससूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी वर्ग के करीब 53195 मत पड़े है। हालांकि सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे है, लेकिन चुनावी चर्चाओं के अनुसार भाजपा को बढ़त मिलती दिख रही है। लेकिन मतगणना के बाद ही जीत-हार फैसला होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.