Move to Jagran APP

Haldwani में सड़क व पानी के लिए मचा हाहाकार, रोड पर बैठी महिलाएं; एक साल से हैं परेशान

छड़ायल श्री मंगलम बिहार के लोग एक साल से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। लंबे समय से पानी की समस्या झेल रहे ग्रामीणों का सब्र का बांध अब जवाब देने लगा है। इसी क्रम में महिलाओं ने बीच सड़क पर बैठक कर धरना दिया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 27 May 2023 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:19 PM (IST)
Haldwani में सड़क व पानी के लिए मचा हाहाकार, रोड पर बैठी महिलाएं; एक साल से हैं परेशान
छड़ायल श्री मंगलम बिहार के लोग एक साल से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लंबे समय से पानी की समस्या झेल रहे ग्रामीणों का सब्र का बांध अब जवाब देने लगा है। छड़ायल श्री मंगलम बिहार के लोग एक साल से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। पानी तो जैसे तैसे झेल ही रहे थे कि एक साल से कालोनी को जाने वाली खस्ताहाल रोड में आए दिन बच्चे से लेकर बूढ़ों के चोटिल होने से लोगों का सब्र का बांध टूट गया।

loksabha election banner

महिलाएं अपना काम धाम छोड़कर सड़क पर आ धमकीं और बीच रोड पर बैठकर धरना प्रदर्शन करने लगीं। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पेयजल लाइन व सड़क को ठीक कराने की मांग की। जल्द व्यवस्था ठीक न होने पर कालोनी के लोगों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। श्री मंगलम बिहार कालोनी के वीर जोशी, कौशल, अदिति त्रिपाठी ने बताया कि छड़ायल गैस गोदाम रोड पर स्थित कालोनी में करीब एक साल से लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।

काफी धरना प्रदर्शन करने के बाद गत वर्ष जून में दो इंच की पाइप लाइन डाली लेकिन, पानी की समस्या जस की तस बनी रही। पेयजल लाइन गलत डालने के बाद भी कालोनी में रह रहे 60 परिवारों में से 50 परिवारों में पानी नहीं आ रहा। इसको लेकर कई बार जल संस्थान में शिकायत कर चुके हैं। अधिकारी आते हैं ओर देख कर खानापूर्ति कर चले जाते हैं।

कुछ यही हाल सड़क का है। कालोनी में करीब डेढ़ साल पूर्व नगर निगम ने रोड बनाने का कार्य शुरू कराया। रोड उखाड़ दी। जिससे कई घरों की पेयजल लाइन को तोड़ दिया। जिसका विरोध किया तो वह काम बीच में छोड़कर चले गए। इससे रोड की हालत खस्ता हो गई है। जिसमें आए दिन बच्चे, बूढ़े व महिलाएं गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इससे लोगों में खासा आक्रोश है।

महिलाओं ने कहा कि वह एक साल से यह समस्या झेल रही हैं। अब सब्र खत्म हो गया है। हम लोग घर का कार्य बगैर पानी के कैसे कर रहे हैं, यह हम लोग ही समझ सकते हैं। एसी में बैठे अधिकारी व कर्मचारी नहीं। विरोध करने के बाद भी ठेकेदार ने गलत पेयजल लाइन बिछा दी। जो आए दिन टूट रही है। उन्होंने कहा कि जब प्रशासन का कोई अधिकारी उनके पास आकर उनकी समस्या को सुनकर निदान नहीं करता है तो वह धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। अधिकारी के न आने पर वह नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में तनुजा रौतेला, आशा जोशी, चंपा कांडपाल, पूनम कोरंगा, संगीता जोशी, गीता जोशी, मनसा कांडपाल, बबिता जोशी, भावना उपाध्याय आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.