Move to Jagran APP

Uttarakhand lockdown : घर और समाज की जिम्मेदारी निभाने वाली देवियाें की सुनिए

बात अगर महिला पुलिसकर्मियों की करें तो इस वक्त वह दोहरी जिम्मेदारी निभा रही है। सड़क पर उतरकर सख्ती के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन करवा रही हैं तो परिवार को भी संभाल रही हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 08:28 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 08:28 AM (IST)
Uttarakhand lockdown : घर और समाज की जिम्मेदारी निभाने वाली देवियाें की सुनिए
Uttarakhand lockdown : घर और समाज की जिम्मेदारी निभाने वाली देवियाें की सुनिए

हल्द्वानी, गोविंद बिष्ट : बुधवार को पहला नवरात्र था, लेकिन कोरोना के डर से मंदिरों में घंटी-आरती की गूंज सुनाई नहीं दी। कुमाऊं के अधिकांश बड़े मंदिर पहले ही बंद हो चुके हैं तो गली-मोहल्लों के देवालयों में भी सन्नाटा पसरा था। बात अगर महिला पुलिसकर्मियों की करें तो इस वक्त वह दोहरी जिम्मेदारी निभा रही है। सड़क पर उतरकर सख्ती के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन करवा रही हैं तो परिवार और बच्चों को संभालने का जिम्मा भी निभाना है। नवरात्र शुरू होने की वजह से अधिकांश ने व्रत भी रखे हैं। ऐसे में लॉकडाउन का पालन कर हमें भी इन देवियों का हौंसला बढ़ाना चाहिए। लॉकडाउन की अवधि बढ़ने की वजह से पुलिस-प्रसाशन की जिम्मेदारी व चुनौती बढ़ चुकी। कई चौराहों पर वाहन चेकिंग से लेकर अराजक तत्वों का खदेड़ने का जिम्मा महिला पुलिसकर्मियों को दिया गया है जिसे वह बखूबी निभा भी रही है।

loksabha election banner

फायदा उठाया तो जेल जाएगा

उपचार कराने के बाद बागेश्वर जाने के लिए एम्बुलेन्स ढूंढ रहे कुछ लोगों ने सिंधी चौक पर चेकिंग कर रही महिला पुलिसकर्मी को अपनी पीड़ा बताई। इस बीच चालक मजबूरी का फायदा उठाकर ज्यादा किराया मांगने लगा। जिस पर महिला पुलिसकर्मी ने फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसे समय मे फालतू किराया लिया तो सीधा जेल जाना होगा। जिसके बाद बीमार व तीमारदार एम्बुलेंस से रवाना हुए।

देवियों की सुनिए और बात मानिए

कांस्‍टेबल दीपिका ने कहा कि लोगों को नियमों का पालन करते हुए घरों में रहना होगा। ताकि संक्रमण न फैले। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सड़क पर उतरी है। इस बात को समझने की कोशिश करे। कांस्‍टेबल सुमन लखचौरा ने बताया कि घर से बाहर निकलने वाले लोग खुद के साथ औरों को भी खतरा पैदा करेंगे। अपील न मानने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। कांस्‍टेबल मंजू ज्याला ने कहा कि यह घर पर रहने का समय है। घर से निकले वाले लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। लॉकडाउन का पालन कर समाज और देश के लिए अपना योगदान दें। कांस्‍टेबल प्रियंका जोशी ने कहा कि ऐसे वक्त में लोगों को पुलिस-प्रसाशन को सहयोग देना चाहिए। जनता की सुरक्षा के लिए ही पुलिस चौराहों व गली-मोहल्लों में घूम रही है।

यह भी पढें 

विधायक ने भीड़ जुटाकर बांटे मास्‍क, मामला बढ़ा तो दी ये सफाई 

= सासंद भट्ट ने पूरी सांसद निधि और नेता प्रतिपक्ष ने 15 लाख मदद के लिए जारी किए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.