Move to Jagran APP

मौसम ने फिर बदली करवट, रातभर हवा के साथ हुई झमाझम बारिश nainital news

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम ने कुमाऊं में फिर करवट मदली है। कुमाऊं के सभी जिलों में देर रात से ही हवा के साथ झमाझम बारिश जारी है

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 10:45 AM (IST)
मौसम ने फिर बदली करवट, रातभर हवा के साथ हुई झमाझम बारिश nainital news
मौसम ने फिर बदली करवट, रातभर हवा के साथ हुई झमाझम बारिश nainital news

नैनीताल, जेएनएन : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम ने कुमाऊं में फिर करवट मदली है। कुमाऊं के सभी जिलों में देर रात से ही हवा के साथ झमाझम बारिश जारी है। आसमान मेंबादलों का डेरा है। बारिशें से मौसम में नमी बढ़ने के कारण ठंड भी गढ़ गई । सुबह भी बारिश होने के कारण शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ कम नजर आई।

loksabha election banner

बारिश के साथ तेज हवा ने बढ़ाई गलन

गुरुवार तक मौसम साफ रहने के बाद देर रात से हवा के साथ शुरू हुई बारिश ने गलन बढ़ा दी है। नैनीताल, अल्‍मोड़ा, रुद्रपुर और चंपावत में झमाझम बारिश से ठंड बढने के कारण लोगों ने ठंड कपड़े एक बारि फिर से निकाल लिए हैं। फिलहाल आसमान में बादलों का डेरा है और मौसम कुछ‍ दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा।

मौसम बदला स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान

पिछले दिनों तापमान बढ़ने के कारण लोगों ने गर्म कपड़े पहनने बंद कर दिए थे। विगत कई दिनों से हो रहे तेज धूप के कारण तापमान में उछाल आया था। वहीं अब अचानक मौसम बदलने का असर स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ सकता है ऐसे में बच्‍चों और बुजुर्गों का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में 25 फरवरी तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। शुक्रवार को पर्वतीय क्षेत्रों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 50 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। साथ ही ओलावृष्टि की भी आशंका है।

यह भी पढ़ें : एंटी करप्शन कोर्ट ने रिश्वतखोर प्रधानाचार्य को पांच साल की कैद सुनाई, 20 हजार जुर्माना लगाया

यह भी पढ़ें : आइआइएम में किसान के बेटे ने बनाया अनोखा ट्रैक्‍टर, पहाड़ की खेती होगी आसान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.