Move to Jagran APP

नानकमत्ता में ज्वैलर्स परिवार के चार सदस्यों की हत्या में शामिल बदमाश से हथियार बरामद

Nanakmatta Four Murder Case सितारगंज के नानकमत्ता में 28 दिसंबर 21 को ज्वैलर्स परिवार के अजय रस्तोगी उदित रस्तोगी निवासी थाना शाही जिला बरेली आशा देवी सन्नो देवी की लूट के इरादे के तहत निर्मम हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में गिरफ्तार से आला-ए-कत्ल बरामद किया गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:21 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:21 PM (IST)
नानकमत्ता में ज्वैलर्स परिवार के चार सदस्यों की हत्या में शामिल बदमाश से हथियार बरामद
Nanakmatta Four Murder Case: मुख्य फरार आरोपित को हरदोई जिले में यूपी पुलिस ने मुठभेंड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

जागरण संवाददाता, नानकमत्ता (ऊधमसिंह नगर) : Nanakmatta Four Murder Case सात माह पूर्व लूट के इरादे से ज्वैलर्स परिवार के चार सदस्यों की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने तीन बदमाशों को खुलासे के समय ही गिरफ्तार कर लिया था।

loksabha election banner

जबकि चौहरे हत्याकांड के मुख्य फरार आरोपित को हरदोई जिले में यूपी पुलिस ने मुठभेंड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

चौरहे हत्याकांड में हथियार बरामद

नानकमत्ता पुलिस ने चार हत्याओं में लिप्त आरोपित को हरदोई से रिमांड लाकर पूछताछ की। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने डकैती में की गई हत्याओं में प्रयोग किए गए धारदार हथियार को बरामद कर लिया है। 

यह हुई थी घटना

एसओ देवेंद्र गौरव ने बताया कि नानकमत्ता निवासी अजय रस्तोगी, उदित रस्तोगी निवासी थाना शाही जिला बरेली, आशा देवी, सन्नो देवी की की 28 दिसम्बर को लूट के इरादे के तहत निर्मम हत्याएं कर दी गई थी।

पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर रानू रस्तोगी पुत्र अनिल निवासी नानकमत्ता, विवेक वर्मा निवासी रुद्रपुर, मुकेश शर्मा निवासी रुद्रपुर को गिरफ्तार किया था।

तीनों आरोपित के पास से सर्जिकल ब्लेड, कार बरामद की थी। जबकि सचिन सक्सेना पुत्र राजकुमार निवासी नौगवाठग्गू खटीमा फरार हो गया था। 

उप्र के हरदोई में हुई चौथी गिरफ्तारी

उप्र के जिला हरदोई के थाना किछौना में मुठभेड़ के बाद यूपी पुलिस ने वांछित सचिन सक्सेना को गिरफ्तार कर जानलेवा हमले, आर्म एक्ट का मुकदमा दर्ज किया। सचिन सक्सेना तब से हरदोई जिला कारागार में निरुद्ध किया गया था।

उपनिरीक्षक जावेद मलिक ने तलबी आदेश पर सचिन सक्सेना को खटीमा अदालत में पेश किया। यहां से एक दिन का रिमांड प्राप्त कर आरोपित को नानकमत्ता थाने लाया गया। 

सचिन सक्सेना की निशानदेही पर पुलिस ने ड्यूढ़ी मोड़ से हत्याओं में प्रयुक्त धारदार हथियार हसिया बरामद किया है। पुलिस के अनुसार सचिन सक्सेना ने आशा देवी व उनकी माता सन्नो का गला इसी हंसिए से रेतकर मौत की नींद सुलाया था। 

आरोपित पर यूपी, उत्तराखंड में दस मुकदमे

डकैती में चार हत्याओं को अंजाम देने वाले आरोपित सचिन सक्सेना पर यूपी व उत्तराखंड के थानों में गंभीर धाराओं के तहत दस मुकदमे दर्ज हैं।

इनमें नानकमत्ता थाने में लूट, हत्या, षडयंत्र, यूपी के हरदोई जिले के थाना कछौना में जानलेवा हमला, आर्म एक्ट, लखनऊ के थाना कृष्णानगर में धोखाधड़ी, कूटरचना, इसी थाने में आम्र्स एक्ट, गैंगस्टर, लखनऊ के थाना तालकटोरा में लूट, बरामदगी, गैंगस्ट, आमर्स एक्ट के तहत कुल दस मुकदमे पंजीकृत हैं।

नानकमत्ता थाने से पुलिस कस्टडी रिमांड में शामिल उपनिरीक्षक जावेद मलिक, सिपाही नवनीत कुमार, मोहन गिरी, प्रकाश आर्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.