Move to Jagran APP

रामनगर में धनगढ़ी नाला उफनाया, पांच घंटे तक बंद रहा आवागमन

तेज बारिश के चलते धनगढ़ी नाले के उफान पर रहने के कारण बुधवार सुबह करीब तीन घंटे तक रामनगर का कुमांऊ व गंढ़वाल से संपर्क बाधित रहा।

By Edited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:49 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:05 AM (IST)
रामनगर में धनगढ़ी नाला उफनाया, पांच घंटे तक बंद रहा आवागमन
रामनगर में धनगढ़ी नाला उफनाया, पांच घंटे तक बंद रहा आवागमन

रामनगर, जेएनएन : तेज बारिश के चलते रामनगर के धनगढ़ी नाले के उफान पर रहने के कारण बुधवार सुबह लगभग डेढ़ घंटे तक रामनगर का कुमाऊं व गढ़वाल से संपर्क बाधित रहा। पानी कम होने के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने वाहनों को नाले से निकलने में मदद की। इधर कोसी बैराज का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। टेड़ा गाव के पास भी नाले पर पुलिस ने दोपहिया वाहनों को एक घटे तक रोके रखा। 

prime article banner

बारिश के कारण एनएच 309 में स्थित धनगढ़ी नाला उफान पर आ गया। एनएच द्वारा लगाए गए बैरियर पर दमकल कर्मियों ने दोनों ओर वाहन रोक दिए। उफनाए नाले का डेढ़ घटे बाद वेग कम होने पर वाहनों का आगमन शुरू हुआ। अग्निशमन अधिकारी किशोर उपाध्याय के साथ पहुचे दमकल कर्मियों ने बाइक सवारों को नाला पार कराने में मदद की। जब पानी कम हुआ तो पैदल जा रही स्थानीय महिलाओं और बुजुर्गो को पुलिस द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर नाला पार कराया गया। उधर टेड़ा गाव के पास उफनाए नाले पर भी पुलिस कर्मी तैनात रहे। 

इस बार मानसून के शुरुआत में ही नुकसान रोकने के लिए प्रशासन ने बाढ़ चौकी बनाकर स्थिति पर नजर रखना शुरू कर दिया है। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता केसी उनियाल ने बताया को पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के चलते कोसी नदी का जलस्तर लगभग आठ हजार क्यूसेक मापा गया। उन्होंने बताया कि स्थिति पर बराबर नजर रखी जा रही है। लोगों के लिए नदी और सिंचाई नहरों में न जाने की चेतावनी जारी की गई है। 

बुधवार सुबह कालाढूंगी-हल्द्वानी मार्ग पर जरखेड़ा का विशालकाय पेड़ गिर गया। जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से पेड़ को काटकर सड़क से हटाया। तब जाकर वाहनों का आवागमन सुचारु हो पाया। इधर कोटाबाग-कालाढूंगी मार्ग पर भी पेड़ गिरने से कई घंटे यातायात ठप रहा। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सड़क से पेड हटाया। 

मंगोली-जलाल गांव मार्ग पर थापला ग्राम सभा में सड़क की सुरक्षा दिवार ढहने से मार्ग बंद हो गया। दीवार ढहने से पूर्व प्रधान तारी पंत व महेश पंत के मकान को खतरा उत्पन्न हो गया है। मकान में कई दरारें आ गई हैं। वही देवीपुरा-सौड़ मोटर मार्ग पर कई स्थानों पर मलबा आने से दर्जनों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय व ब्लाक मुख्यालय से कट गया है। विधायक प्रतिनिधि कृपाल बिष्ट ने मलबा हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.