Move to Jagran APP

कई दिनों से गायब छात्र का सुराग न लगने से विधायक संग ग्रामीणों ने घेरा कुंडा थाना

थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ीनेगी से रहस्यमय ढंग से लापता छात्र का 50 दिन बाद भीव कोई सुराग न लगने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक जसपुर आदेश चौहान के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 06:15 PM (IST)
कई दिनों से गायब छात्र का सुराग न लगने से विधायक संग ग्रामीणों ने घेरा कुंडा थाना
कई दिनों से गायब छात्र का सुराग न लगने से विधायक संग ग्रामीणों ने घेरा कुंडा थाना

काशीपुर (ऊधमसिंहनगर) जेएनएन : कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ीनेगी से रहस्यमय ढंग से लापता छात्र का 50 दिन बाद भीव कोई सुराग न लगने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक जसपुर आदेश चौहान के नेतृत्व में मंगलवार को कुंडा थाने पर धरना-प्रदर्शन किया। छात्र के परिजनों ने कुंडा थाना पुलिस पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। विधायक जसपुर ने मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी के कहने पर पुलिस को बच्चे की बरामदगी के लिए एक सप्ताह का समय और दिया है। विधायक ने चेतावनी दी कि सप्ताह भर में छात्र की सकुशल बरामदगी नहीं हुई तो ग्रामीण सड़क पर उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। 

loksabha election banner

कुंडा थाना के प्रेमनगर गढ़ीनेगी निवासी आठ वर्षीय छात्र आयुष गांव के ही रामदास पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। आयुष के पिता मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। 24 जून को वह अपराह्न करीब 3:30 बजे वह खेलने के लिए निकला था। देर रात तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बाद में थाना पुलिस को तहरीर देकर बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई। बच्चे को गायब हुए 50 दिन हो चुके हैं, लेकिन आज तक उसका कोई सुराग  नहीं मिल सका। आक्रोशित ग्रामीणों ने आयुष की सकुशल बरामदगी की मांग को लेकर बीती 4 अगस्त को जसपुर विधायक आदेश चौहान के साथ कुंडा थाने का घेराव किया था। थानाध्यक्ष कुंडा राजेश यादव के कहने पर विधायक ने कुंडा पुलिस को आयुष की बरामदगी के लिए 13 अगस्त तक का समय दिया था। उस दिन विधायक आदेश ने डीआइजी कुमाऊं जगतराम जोशी से भी वार्ता की थी। डीआइजी ने इस मामले में एसओ कुंडा, एसओजी की विशेष टीम गठित करने की बात भी कही थी। लेकिन अभी भी लापता छात्र का कोई सुराग नहीं लग सका।

इससे गुस्साए ग्रामीण मंगलवार को कुंडा थाने पर फिर से धरने पर बैठ गए। इस दौरान आयुष के पिता महेंद्र ने कुंडा पुलिस पर समय पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस बार-बार समय मांग रही है, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही। इससे पहले ग्रामीण विधायक आदेश के नेतृत्व में दो जुलाई को एएसपी जगदीश चंद्र से भी मिले थे। आरोप है कि एसएसपी द्वारा गठित एसओजी की टीम भी आयुष को तलाशने में विफल रही। धरने पर बैठे विधायक चौहान ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री के पीआरओ से वार्ता की। पुलिस मुख्यालय से उधमसिंह नगर पुलिस को आयुष की बरामदगी के निर्देश दिए गए हैं। विधायक करीब एक घंटे धरने पर बैठे रहे, इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर कुंडा थाना पहुंचे और विधायक को आयुष की बरामदगी को लेकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से अवगत कराया। सीओ द्वारा एक सप्ताह का समय और मांगे जाने पर विधायक व ग्रामीणों ने धरना समाप्त  कर चेतावनी देते हुए कहा कि सप्ताह भर के भीतर आयुष की बरामदगी नहीं की गई तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। 

धरने में पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंडा रवि कुमार, कुंडा प्रधान मोहम्मद हनीफ, भरतपुर प्रधान मनजीत सिंह, विजय मक्कड़, हरमेंदर सिंह, सुभाष शर्मा, सिंकू चौधरी, पुलकित चौधरी, धर्मेंद्र, धर्मवीर, महिपाल, सावित्री, जानकी सिंह, चिम्मनलाल चावला, राजेन्द्र सिंह, प्रेमवती, सरोज, धर्मवती समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे। वहीं एसओ कुंडा राजेश यादव का कहना है कि आयुष की तलाश में अलग से एसटीएफ की टीम भी काम कर रही है। एसओजी व कुंडा थाने की संयुक्त टीम ने उप्र के सीमावर्ती जनपदों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व मप्र में भी तलाश जारी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.