Move to Jagran APP

ऊधमसिंह नगर के गदरपुर में बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेेंस टीम को बंधक बनाकर पीटा

बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम को लोगों ने बंधक बना लिया। किसी तरह टीम में शामिल एसडीओ ने छुड़ाकर थाने पहुंचकर पुलिस को दी सूचना। इस पर पुलिस मौके पर पहुंचकर किसी तरह टीम को बंधक से छुड़ाया। इसकी सूचना पर ऊर्जा निगम में हड़कंप मचा है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:01 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर के गदरपुर में बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेेंस टीम को बंधक बनाकर पीटा
एसडीओ ने किसी तरह वहां से भागकर थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

गदरपुर (ऊधमसिंह नगर) : ग्राम पत्थरकुई में बिजली चोरी पकडऩे गई विजिलेंस टीम को लोगों ने बंधक बनाकर मारपीट की। इस दौरान जेई की जैकेट फट गई और बिल बुक भी फाड़ दी गई। लोगों का आक्रोश देख टीम के कुछ अधिकारी व कर्मचारी छुप गए। वहीं एसडीओ भाग गए और थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह जेई व लाइनमैन को बंधक से छुड़ाया। सूचना पर ऊर्जा निगम के अफसरों में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

शनिवार को उपखंड अधिकारी दीपक पाठक, जेई ओपी शर्मा विजिलेंस, जेई विद्याा सागर, लाइनमैन सत्येंद्र सहित 15 लोगों की टीम ग्राम पत्थरकुई में बिजली चोरी के खिलाफ पूर्व बीडीसी सदस्य अशफाक हुसैन के घर पर छापेमारी की। टीम ने पाया कि घर में बिना मीटर के विद्युत पोल से कटिया डालकर बल्ब जलाया जा रहा है। लाइनमैंन ने विद्युत पोल पर चढ़कर केबिल काट दिया। इस बीच अशफाक पहुंच गए और टीम से विवाद करने लगे। शोरगुल सुनकर घर की महिलाएं व आसपास के लोग पहुंच गए। महिलाओं ने विजिलेंट टीम को घेर लिया। मामला बढ़ता देख एसडीओ सहित कुछ कर्मचारी आसपास छुप गए।

उपखंड अधिकारी दीपक पाठक ने बताया कि अशफाक के घर में कटिया डालकर चोरी से बिजली जलाई जा रही थी। इस घर में भी विद्युत मीटर नहीं लगा था। आरोपितों ने रसीद बुक को भी फाड़ दिया। जेई विद्यासागर ने कहा कि आरोपितों ने उनकी जैकेट को फाड़ दिया।

पूर्व बीडीसी सदस्य अशफाक हुसैन का कहना था कि उसके घर में कुछ दिन पहले छापामारी की गई थी। जिसमें 51 हजार रुपये का बिल आया था। ऊर्जा निगम में 27 हजार रुपये बिल जमा कर दिया था। इसके बावजूद छापेमारी की जा रही है।

विजिलेंस टीम ने यह कहा

विजिलेंस टीम का आरोप है कि महिलाओं ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को घेर लिया। गदरपुर के जेई विद्यासागर व लाइनमैन सत्येंद्र को जबरन घर के अंदर ले गई और लोगों ने उन्हें बंधक बनाया। साथ ही उनके साथ मारपीट कर जेई पाठक की जैकेट फाड़ दी। बिल बुक भी फाड़ दी। किसी तरह एसडीओ दीपक भागकर थाने पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। थानाध्यक्ष अरङ्क्षवद चौधरी ने पुलिस बलके साथ मौके पर पहुंचकर जेई विद्यासागर व लाइनमैन सतेंद्र को बंधक से मुक्त कराया और उन सभी को थाने ले गई

आरोपित ने भी टीम पर जड़े आरोप

अशफाक हुसैन का आरोप है कि विजिलेंस टीम उनके घर में बिना बताए घुसकर महिलाओं से मारपीट की। सात जनवरी को उसकी बेटी की शादी हुई थी। उसे चोट लगने से नाक से खून निकलने लगा और सोने के जेवरात भी मारपीट में खो गया।

टीम में यह रहे शामिल

टीम में उपखंड अधिकारी दीपक पाठक विजिलेंस हल्द्वानी के जेई ओपी शर्मा, जेई मेहताब अली, जेई विद्यासागर पाठक, लाइनमैन बिरजू, सत्येंद्र कुमार सहित 15 कर्मी थे।

टीम ने पुलिस को नहीं दी थी सूचना

विजिलेंस टीम ने जब ग्राम पत्थरकुई में छापेमारी की तो पुलिस को साथ ले जाना चाहिए था। मगर टीम ने ऐसा नहीं किया। यदि पुलिस होती थी तो ऐसी घटना नहीं होती है।

...बदहवास जेई को नहीं आ रहा था कुछ समझ

पुलिस ने जब जेई व लाइनमैन को बंधक से छुड़ाया तो जेई के मुंह से आवाज नहीं निकल पा रही थी। वह समझ ही नहीं पा रहे थे कि वह क्या करें। वह बहुत घबराए हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.