जासं, नैनीताल : सेंट मेरी कॉलेज का वार्षिकोत्सव समारोह में मार्च पास्ट व पीटी डिस्पले मुख्य आकर्षण रहा। कार्यक्रम में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर मेरी व‌र्ल्ड कप पर ब्लू हाउस ने कब्जा जमाया।

गुरुवार को आयोजित समारोह का शुभारंभ छात्राओं ने मशाल जलाकर किया। तत्पश्चात चारों सदनों ने आकर्षक मार्च प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि को सलामी दी। दूसरे चरण में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में चारों सदनों की छात्राओं ने दमखम दिखाया। वर्तमान व पूर्व छात्राओं के बीच रस्सा खींच प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम के अंतिम चरण में फाइनल मार्च पास्ट के पश्चात विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, जिसमें मार्च पास्ट की ट्राफी रेड हाउस व पिरामिड कप ग्रीन हाउस को प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि सिस्टर एल्सी ने सभी कार्यक्रमों की प्रशंसा कर शुभकामना व्यक्त की। प्रधानाचार्य सिस्टर सीमी ने अतिथियों का आभार प्रकट किया। विशिष्ट अतिथि पद्मश्री सुमन सहाय, सेंट जोजफ कालेज प्रधानाचार्य ब्रदर पिंटो, आलसेंट कालेज की किरन जरमाया, लांगव्यू पब्लिक स्कूल के भुवन त्रिपाठी, माला सिंह, नलिनी सिंह, सर गुरंग, संदीप सिंह, रवि कुमार व राजेंद्र लाल साह समेत अभिभावक आदि मौजूद थे। भारत रत्न पंत की स्मृति में पदक देगा कुमाऊं विवि

जासं, नैनीताल : स्थापना के साढ़े चार दशक बाद कुमाऊं विवि के अक्टूबर में प्रस्तावित दीक्षा समारोह में देश के पहले गृह मंत्री व अविभाजित उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री भारत रत्न जीबी पंत की स्मृति में विवि की मेघा को मेडल प्रदान करेगा। आगामी कार्य परिषद की बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके अलावा गरीब व जरूरतमंद मेधावी छात्रों की मदद के लिए फंड बनाया जाएगा, जिसमें कुलपति खुद भी योगदान देंगे। हाल ही में विवि में नियमों को दरकिनार कर पारित प्रशासनिक आदेशों की समीक्षा होगी और नियम विरुद्ध आदेश को निरस्त किया जाएगा। विवि के छात्रों की समस्याओं का न्यूनतम समय में समाधान हो, यह सिस्टम बनाया जाएगा। विवि में अकादमिक और शोध का माहौल बेहतर बनाया जाएगा। साथ ही कार्यो में पारदर्शिता व जवाबदेही तय की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप