जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : वृहद वैक्सीनेशन अभियान के तहत शनिवार को जिले में 15 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। बनभूलपुरा क्षेत्र में शाम सात बजे तक लोग टीका लगाने के लिए कतार में खड़े रहे। रविवार आठ अगस्त को वैक्सीनेशन नहीं होगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर जबरदस्त उत्साह दिख रहा था। सुबह से ही अधिकांश केंद्रों में लोगों की कतार लग गई थी। मेडिकल कॉलेज हो या फिर बनभूलपुरा में बनाए गए नए केंद्र, सभी में लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित थे। डा. शर्मा ने बताया कि 20 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 15 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया।

महिला अस्पताल में केवल दो गर्भवती महिलाओं ने लगाया टीका

महिला अस्पताल में केवल दो गर्भवती महिलाओं ने टीका लगवाया। गर्भवती महिलाएं अभी भी टीका लगाने से झिझक रही हैं। डा. शर्मा ने बताया कि ऐसी महिलाओं की काउंसलिंग की जरूरत है। इस पर और अधिक जोर दिया जाएगा।

भारत विकास परिषद ने लगाया वैक्सीन शिविर

भारत विकास परिषद की काठगोदाम शाखा के सहयोग से शनिवार को राजकीय जूनियर हाईस्कूल बमौरी व नारायण नगर इंटर कॉलेज में वैक्सीन शिविर लगाया गया। बमौरी में 230 लोगों ने कोविशील्ड व नारायणनगर में 200 लोगों ने कोवैक्सीन की डोल लगाई। परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. विनय खुल्लर, अध्यक्ष दीपक माहेश्वरी, दीपक बिष्ट, ममता खुल्लर, हरीश सिंह, हरीश पांडे ने शिविर में सहयोग किया।

लालकुआं में 1470 लोगों ने लगाई वैक्सीन

लालकुआं : कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के दौरान शनिवार को नगर के दो वैक्सीनेशन सेंटर पर 1470 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय लालकुआं स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में शनिवार सुबह से ही भीड़ लगनी शुरू हो गई। शाम पांच बजे बाद तक टीकाकरण कराने वालों की भीड़ लगी रही। इस दौरान अत्यधिक भीड़ होने पर मानव सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करते हुए लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करवाया।

देर शाम तक उक्त केंद्र में कुल 961 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। नोडल अधिकारी डा. लव पांडे ने बताया कि लालकुआं मे वैक्सीन लगाने वाले लोगो मे बहुत उत्साह है। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए पुराना अस्पताल प्रांगण में कुल 509 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

Edited By: Prashant Mishra