Move to Jagran APP

इस नंबर की लगी इतने लाख की बोली, जानकर हो जाएंगे हैरान

परिवहन विभाग की ओर से वीवीआइपी नंबरों की बिक्री के लिए ऑनलाइन बोली लगवाई जाती है। बुधवार को शुरू हुई बोली में यूके-04-एए-0009 नंबर सवा तीन लाख रुपये में बिका।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 01:22 PM (IST)
इस नंबर की लगी इतने लाख की बोली, जानकर हो जाएंगे हैरान
इस नंबर की लगी इतने लाख की बोली, जानकर हो जाएंगे हैरान

हल्द्वानी, नैनीताल [जेएनएन]: नंबर लकी माने जाते हैं और कुछ नंबर अपनी ओर आकर्षित भी करते हैं। गाड़ियों के नंबर हों या फिर मोबाइल नंबर। शौक हर जगह दिखाई देता है। इसी शौक की वजह से बुधवार को उत्तराखंड का सबसे महंगा नंबर हल्द्वानी आरटीओ ऑफिस से बिका है। बोली में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच 0009 नंबर सवा तीन लाख रुपये में नीलाम हुआ। रामगढ़ की महिला के नाम पर यह नंबर का आवंटित हुआ है।

loksabha election banner

परिवहन विभाग की ओर से वीवीआइपी नंबरों की बिक्री के लिए ऑनलाइन बोली लगवाई जाती है। मनपसंद और लकी नंबर पाने को लोग खुलकर खर्च करने के लिए भी तैयार रहते हैं। बुधवार को शुरू हुई बोली में यूके-04-एए-0009 नंबर सवा तीन लाख रुपये में बिका। इसका बेस प्राइज मात्र 10 हजार रुपये था। एआरटीओ प्रशासन संदीप वर्मा ने बताया कि नैनीताल जिले के रामगढ़ निवासी स्टील कारोबारी वंदना जिंदल के नाम पर नंबर जारी हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि अभी तक 0001 वन नंबर को लेकर लोगों में होड़ लगी रहती थी, जबकि इस बार नौ नंबर पाने को शुरू हुई बोली ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

एआरटीओ संदीप वर्मा का कहना है कि हल्द्वानी आरटीओ ऑफिस में प्रदेश का सबसे महंगा नंबर बिका है। ऑनलाइन बोली के जरिये इसका आवंटन किया गया। दो माह पूर्व एक अन्य वीवीआइपी नंबर देहरादून से दो लाख 87 हजार में नीलाम हुआ था।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक ने इस 0001 नंबर के लिए चुकाई इतनी कीमत

य‍ह भी पढ़ें: रिकार्ड तोड़कर 2.80 लाख रुपये में बिका 0001 नंबर, ऑडी पर लगेगा

यह भी पढ़ें: '0001' वीआइपी नंबर की बोली, कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.