Move to Jagran APP

टनकपुर तवाघाट हाईवे कई जगह बंद, पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क कटा, बागेश्वर में घर व दुकानों में घुसा पानी

Heavy Rainfall In Uttarakhand उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में रात से ही आफत की बारिश जारी है। भारी बारिश से जहां संवेदनशील टनकपुर तवाघाट हाईवे कई जगह बंद हो गया है। पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क भंग हो गया है।

By JagranEdited By: Skand ShuklaPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:39 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:39 AM (IST)
टनकपुर तवाघाट हाईवे कई जगह बंद, पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क कटा, बागेश्वर में घर व दुकानों में घुसा पानी
Uttarakhand weather update : टनकपुर तवाघाट हाईवे कई जगह बंद, पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क कटा

चंपावत, जेएनएन : Heavy Rainfall In Uttarakhand : उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में रात से ही आफत की बारिश जारी है। भारी बारिश से जहां संवेदनशील टनकपुर तवाघाट हाईवे कई जगह बंद हो गया है। पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क भंग हो गया है।

loksabha election banner

वहीं बागेश्वर में सरयू का जलस्तर बढ़ गया है। सड़कें पानी से लबालब भर गई हैं। लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया है। गांव क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। बिजली, पानी, संचार सेवाएं ठप हैं। जबकि अल्मोड़ा में पांच सड़कें बंद हैं।

चंपावत जिला आपदा परिचालन केन्द्र से मिली सूचना के अनुसार विगत रात से लगातार हो रही वर्षा के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-9 कई स्थानों में बाधित हो गया है। जिसे देखते हुए रूट को वाया देवीधुरा से डायवर्ट किया गया है। पुलिस विभाग को ककरालीगेट तथा बनलेख से वाहनों को सुरक्षा के दृष्टिगत आगे ना छोड़े जाने के निर्देश हैं। वहीं टनकपुर तवाघाट हाईवे घाट के निकट मलबा आने से बंद है। पिथौरागढ़ का अन्य जिलों से संपर्क कट गया है।

सभी विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश

चंपावत जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने सभी विभागों को अलर्ट रहते हुए किसी भी प्रकार की आपदा की घटना होने पर तत्काल रिस्पॉन्स के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी राजस्व उपनिरीक्षकों (पटवारियों), ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों को गांव में जो भवन आपदा की दृष्टि से नुकशान या खतरे की जद में हैं, उन घरों के लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

भारी वर्षा के बीच आवागमन से बचें

डीएम ने सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों को बन्द सड़क मार्गों को सुरक्षा बरतते हुए तत्काल खोले जाने के निर्देश दिए। डीएम भंडारी ने आम जनता से भी अपील की है कि वह भारी वर्षा में आवागमन से बचें तथा किसी भी प्रकार की आपदा की घटना पर सूचित करें। जिलाधिकारी ने जिले के मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ एवं जल भराव की समस्या के मद्देनजर विशेष सुरक्षा बरते जाने एवं आवश्यक तैयारी के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बागेश्वर में 16 घंटे से हो रही बारिश

बागेश्वर में पिछले 16 घंटे से अनवरत वर्षा हो रही है। गधेरे उफ़न गए हैं। सरयू का जलस्तर बढ़ गया है। सड़कें पानी से लबालब भर गई हैं। लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया है। गांव क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। बिजली, पानी, संचार सेवाएं ठप हैं। अभी तक 75 एमएम वर्षा रिकार्ड हुई है। जबकि अल्मोड़ा में बारिश से पांच ग्रामीण मार्ग बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.