हल्द्वानी, जेएनएन : राज्य के किसी विश्वविद्यालय या डिग्री कॉलेज में दाखिला न मिलने से निराश विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे विद्यार्थियों के पास उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का मौका है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी यानी यूओयू ने वर्तमान सत्र की प्रवेश तिथि 20 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी है।

 

इसके अलावा यूओयू ने शीतकालीन सत्र जनवरी 2020 के विद्यार्थियों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि भी 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने बताया कि प्रवेश तिथि बढ़ाने का उद्देश्य यही है कि जो विद्यार्थी अब तक मुक्त विश्वविद्यालय या राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने से वंचित रह गए है उन्हें प्रवेश देना। कहा कि इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन प्रवेश ले लेना होगा। उन्होंने छात्रों को हिदायत दी है कि वे प्रवेश लेते समय अपना ही मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ही प्रवेश के दौरान फॉर्म में अंकित है।

 

प्रोविजनल डिग्री दे रहा यूओयू

कुलपति प्रो. नेगी ने बताया कि इन दिनों राज्य में माध्यमिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। विद्यार्थी डिग्री के लिए विश्वविद्यालय से संपर्क कर रहे हैं।बताया की मुक्त विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों की सुविधाओं को देखते हुए इस बार आनलाईन प्रोविजनल डिग्री निकालने की व्यवस्था की है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकते हैं।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस