Move to Jagran APP

असाइनमेंट के आधार पर प्रमोट होंगे यूओयू के छात्र, कम अंक आने पर दे सकेंगे सुधार परीक्षा

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पंजीकृत प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर/वर्ष के करीब 50 हजार विद्यार्थियों को असाइनमेंट के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी अपने अंकों से खुश नहीं होगा तो उसे सुधार परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 08:18 PM (IST)
असाइनमेंट के आधार पर प्रमोट होंगे यूओयू के छात्र, कम अंक आने पर दे सकेंगे सुधार परीक्षा
50 हजार विद्यार्थियों को असाइनमेंट के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

हल्द्वानी, जेएनएन : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पंजीकृत प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर/वर्ष के करीब 50 हजार विद्यार्थियों को असाइनमेंट के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी अपने अंकों से खुश नहीं होगा तो उसे सुधार परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

यूओयू के हल्द्वानी तीनपानी स्थित परिसर में मंगलवार को कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें परीक्षाओं को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। कुलपति प्रो. नेगी ने बताया कि प्रथम और द्वितीय वर्ष तथा सेमेस्टर के विद्यार्थियों को कोविड-19 के चलते यूजीसी के निर्देशों व नियमों के तहत प्रोन्नत/उत्तीर्ण किया जाएगा।

उन्हें असाइनमेंट के अंकों के आधार पर थ्योरी के अंक प्रदान किए जाएंगे। कुलपति ने कहा कि सुधार परीक्षा के लिए अलग से बैक परीक्षा फार्म भरे जा सकेंगे। बैठक में कुलसचिव भरत सिंह, परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत, प्रो. एचपी शुक्ल, प्रो. आरसी मिश्र, प्रो. गोविंद सिंह, प्रो. गिरिजा पांडेय आदि मौजूद रहे।

आवेदन की तिथि बढ़ी

यूओयू ने नए सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। विवि के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राकेश रयाल ने बताया कि पूर्व में यह तिथि 30 सितंबर तक ही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.