Move to Jagran APP

टनकपुर से सजकर चली त्रिवेणी एक्सप्रेस, केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री टम्‍टा ने दिखाई हरी झंडी

टनकपुर रेलवे स्टेशन पर दुल्हन की तरह सजी त्रिवेणी एक्सप्रेस को बुधवार केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 11:05 AM (IST)
टनकपुर से सजकर चली त्रिवेणी एक्सप्रेस, केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री टम्‍टा ने दिखाई हरी झंडी
टनकपुर से सजकर चली त्रिवेणी एक्सप्रेस, केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री टम्‍टा ने दिखाई हरी झंडी

टनकपुर, जेएनएन : टनकपुर रेलवे स्टेशन पर दुल्हन की तरह सजी त्रिवेणी एक्सप्रेस को बुधवार केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

सुबह 7:45 बजे ट्रेन से सफर करने के लिए सैकड़ों यात्री अपना अपना टिकट लेकर ट्रेन में बैठ गए। अब इंतजार था तो सिर्फ ट्रेन के चलने का। केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा, क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी, खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी समेत क्षेत्र के दर्जनों नेता ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्‍होंने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। जिसको लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा था। पहली बार टनकपुर रेलवे स्टेशन से एक्सप्रेस ट्रेन चलने से लोग इस पल को अपने कैमरे में कैद करने लगे। किसी ने सेल्फी ली तो किसी ने वीडियो बनाई। इस मौके पर मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि एक्सप्रेस सेवा शुरू होने से पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को खास लाभ मिलेगा। भाजपा सरकार लोगों की हर इच्छा का ध्यान रख रही है और उस पर काम कर रही है। ट्रेन को अब खटीमा में भी रोक जाएगा। जल्द ही टनकपुर से दिल्ली, मुम्बई, देहरादून आदि क्षेत्रों की लंबी दूरी के ट्रेने संचालित होगी। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष विपिन वर्मा समेत क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।

टनकपुर जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत

त्रिवेणी एक्सप्रेस अब बरेली से आगे टनकपुर तक जाएगी। इससे टनकपुर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे ने त्रिवेणी एक्सप्रेस के विस्तार का निर्णय लिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि ट्रेन 14369/24369 शक्तिनगर-बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस बरेली से दोपहर 12:30 बजे छूटकर बरेली सिटी 12.46 बजे, इज्जतनगर 1:05 बजे, पीलीभीत 2:30 बजे, मझौला पकडिय़ा 3:02 बजे होते हुए शाम 4:25 बजे टनकपुर पहुंचेगी। जबकि वापसी में यह ट्रेन टनकपुर से सुबह 7:45 बजे छूटेगी और मझौला पकडिय़ा से 8:30 बजे, पीलीभीत से 9:15 बजे, इज्जतनगर से 10:31 बजे, बरेली सिटी से 11:10 बजे होते हुए बरेली के रास्ते लखनऊ आएगी।

टनकपुर-बरेली-सिंगरौली, शक्तिनगर एक्सप्रेस

स्थान                  आगमन            प्रस्थान

टनकपुर                                      7.45              

मझोला                 8.28               8.30

पीलीभीत              9.10                9.15

इज्जतनगर          10.26              10.31

बरेली सिटी           11.05              11.10

बरेली जंक्शन       11.45              12.00

सिंगरौली, शक्तिनगर- बरेली-टनकपुर एक्सप्रेस

स्थान               आगमन             प्रस्थान

बरेली जंक्शन     12.25              12.30

बरेली सिटी        12.41               12.46

इज्जतनगर       13.00               13.05

पीलीभीत           14.25              14.30

मझोला             15.00               15.02

टनकपुर             16.25 - ट्रेन में दो एसी व छह स्लीपर कोच

जनरल कोच के साथ दो एसी व छह स्लीपर कोच होंगे

त्रिवेणी एक्सप्रेस में जनरल कोच के साथ दो एसी व छह स्लीपर कोच है। इसमें एक एसी कोच टू टियर तो दूसरा थ्री टियर है। साथ छह स्लीपर कोच में दो स्लीपर कोच चौपन रेलवे स्टेशन से कट कर लिंक गाड़ी में जुड़ जाते हैं। नई ट्रेन में बैठने के लिए लोगों ने सीट भी बुक करानी शुरू कर दी है। कई लोगों का तो यह भी कहना है कि चलो इसी बहाने अब कुंभ भी स्नान कर आ जाएंगे। टनकपुर से मुंबई व इंदौर के लिए भी चलेगी ट्रेन

सप्‍ताह में चलेगी तीन दिन

रेलवे अधिकारियों के अनुसार बरेली-सिंगरौली-बरेली एक्सप्रेस 14369/14370 सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार)तथा बरेली-शक्तिनगर-बरेली एक्सप्रेस 24369/24370 सप्ताह में चार दिन (रविवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार) संचालित होगी। दोनों गाड़ियां अब टनकपुर तक आएंगी और यहीं से संचालित भी होंगी।

यह भी पढ़ें : कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में तैनात लखनऊ निवासी फॉरेस्टर की स्वाइन फ्लू से मौत

यह भी पढ़ें : वन पंचायतों को जंगल बचाने की जिम्‍मेदारी तो दी, लेकिन संसाधन आज तक नहीं दिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.