संवाद सहयोगी, लालकुआं : केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पिछले दो दिन से लगातार हो रही मूसलधार बारिश से क्षेत्र में हुए नुकसान का मंगलवार को जायजा लिया। प्रभावित परिवारों से भेंट कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया।

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने मंगलवार दोपहर भाजपा विधायक नवीन दुम्का, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट व पूर्व चेयरमैन पवन चौहान के साथ नगर के अवंतिका कुंज देवी मंदिर में हुए नुकसान का जायजा लिया। इसके बाद वह गुरु सिंह सभा परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने गुरुद्वारे में शरण लिए हुए लोगों से मुलाकात की। इसके बाद वह बिंदुखत्ता के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र इंद्रानगर द्वितीय पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित डीएफओ संदीप कुमार, एसडीएम मनीश कुमार समेत तमाम अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। पीडि़तों को आश्वासन दिया कि सरकार उनकी हरसंभव मदद करेंगी। इस दौरान पत्रकार वार्ता में भट्ट ने कहा कि आपदा से निपटने के लिए सेना के तीन व राज्य सरकार का एक हेलीकॉप्टर रेस्क्यू में लगाए गए हैं। उन्होने कहा कि सरकार आपदा से निपटने में जुटी है।

आपदा पीडि़तों के पास पहुंचे जनप्रतिनिधि, मदद का आश्वासन

भारी बरसात के चलते सोमवार रात्रि से नगर के बजरी कंपनी, खड्डी मोहल्ला, बंगाली कालोनी समेत कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थित बन गई। रात में ही भाजपा नेता हेमंत द्विवेदी ने बजरी कंपनी में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होने अधिकारियों से वार्ता करने के बाद मशीन द्वारा पानी निकासी की व्यवस्था की। उन्होंने मंगलवार को बिंदुखत्ता क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया।पूर्व चेयरमैन पवन चौहान समेत कई नेताओं ने रात में ही बाढ़ पीडि़तों के पास जाकर उनका हाल जाना। इधर विधायक नवीन दुम्का व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने भी लालकुआं, हल्दूचौड़, बिंदुखत्ता, गौलापार व चोरगलिया के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर बाढ़ पीडि़तों से मुलाकात हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कोतवाल संजय कुमार ने सोमवार रात से ही पुलिस फोर्स के साथ तमाम क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों में भेजा।

Edited By: Skand Shukla