हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : उदयपुर की घटना को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है, जिसका व्यापक असर उत्तराखंड में भी देखने के लिए मिल रहा है। गुरुवार को घटना के विरोध में कुमाऊं मंडल में पहाड़ से लेकर मैदान तक हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर जिहादियों का फांसी को फंसी देने की मांग की।

दोषियों को फांसी देने की मांग

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया कुमार की हत्या से गुस्साए बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को पिथौरागढ़ में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोषियों को अविलंब फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।

प्रदेश सुरक्षा प्रमुख सोनम पांडेय, जिलाध्यक्ष जगदीश पांडेय और जिला संयोजक पवन नाथ की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह एक युवक की निर्मम हत्या की गई है उससे साफ है कि जिहादी मानसिकता को बढ़ावा देकर देश को कमजाेर करने की साजिश की जा रही है।

प्रदर्शन करने वालों में जिला संयोजिका ममता पांडेय, जिला सह संयोजक हरीश खड़ायत, कुंदन सिंह, महेश जोशी, सुरेश जोशी, सूरज बिष्ट, हिम्मत रावत, रजनीश वर्मा, अमित कश्यप आदि शामिल थे।

बागेश्वर में निकाला जुलूस

बागेश्वर में विश्व हिंदू परिषद ने उदयपुर घटना के विरोध में गुरुवार को नारेबाजी के साथ नगर में जुलूस निकाला। उन्होंने राजस्थान सरकार का पुतला फूंका। कहा कि उदयपुर में टेलर की हत्या के बाद इस्लामिक जिहादी हत्यारों ने धमकी भरा वीडियो जारी किया है। देश की संप्रभुता को चुनौती दी है। उन्होंने ऐसे हत्यारों को तत्काल फांसी की सजा देने की मांग की। इस दौरान प्रांत धर्म प्रसार प्रमुख शेर सिंह मलड़ा, जिला कार्यकारी अध्यक्ष संजय नेगी, जिला उपाध्यक्ष कुंदन टंगड़िया, हितेंद्र धपोला, अर्जुन देव, सुमित आर्य, तनुज थापा, शिवम पांडे, सुमित कठायत, लक्ष्मण कुमार, सूरज, हर्षित तिवारी, पवन, गौरव, तनुज, भुवन पांडे, सुमित, हिमांशु, राहुल, अनिकेत, हषू भारती, अनुराग राजन, ध्रुव राजन, आशिष कुमार आदि मौजूद थे।

लोहाघाट में भी निकाला जुलूस

चंपावत जिले के लोहाघाट में घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने जुलूस निकाला। प्रदर्शन कर हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए फांसी की सजा देने की मांग को लेकर एसडीएम रिंकू सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। तहसील परिसर में एकत्रित हुए हिंदूवादी संगठनों ने नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया बाद में नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए स्टेशन बाजार में पुतला दहन किया। अमित जुकरिया के नेतृत्व में एकत्रित हुए लोगों ने कहा कि एकजुट होकर राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया।

हल्द्वानी में विरोध प्रदर्शन कर फांसी देने की मांग

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हल्द्वानी में भी हिंदू संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद कालाढूंगी चौराहे पर इस्लामिक जिहाद का पुतला फूंका। वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं हल्द्वानी एसडीएम कोर्ट में प्रदर्शन कर जिहादियों को फांसी देने की मांग की। उन्होंने कि उदयपुर की घटना देश की संप्रभुता को खतरा है। ऐसे जिहादियों को तत्काल फांसी दी जानी चाहिए।

Edited By: Skand Shukla