Move to Jagran APP

Top Nainital News of the day, 16th August 2019 : गौला में डूबकर दो युवकों की मौत, चाचा ने की थी किशोरी की हत्‍या, कैलास यात्री की मौत, हत्‍या

गौला में डूबकर दो युवकों की मौत गलत चाल चलन के कारण चाचा ने की थी किशोरी की हत्‍या 16वें दल के कैलास यात्री की आकस्मिक मौत और घर की औरतों पर गंदी नजर रखने के कारण की थी हत्‍या।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 08:23 PM (IST)
Top Nainital News of the day, 16th August 2019 : गौला में डूबकर दो युवकों की मौत, चाचा ने की थी किशोरी की हत्‍या, कैलास यात्री की मौत, हत्‍या
Top Nainital News of the day, 16th August 2019 : गौला में डूबकर दो युवकों की मौत, चाचा ने की थी किशोरी की हत्‍या, कैलास यात्री की मौत, हत्‍या

नैनीताल, जेएनएन : नहाने के दौरान  गौला में डूबकर दो युवकों की मौत, गलत चाल चलन के कारण चाचा ने ही की थी किशोरी की हत्‍या, 16वें दल के कैलास यात्री की आकस्मिक मौत और घर की औरतों पर गंदी नजर रखने के कारण की थी हत्‍या। पढि़ए आज चर्चा में रहने वाली खबरें।  

loksabha election banner

गौला में डूबकर बरेली के दो युवकों की मौत 

हल्‍द्वानी : गौला में नहाने के दौरान बरेली के दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। अमृतपुर में सात लोग गौला नदी में नहाने गए थे। इनमें बरेली के ब्रह्मपुरा, जाटवपुरा निवासी राजीव सिंह (35) पुत्र विनोद व वहीं के किला टंकी के पास रहने वाले अवधेश आर्य (34) पुत्र सुरेश चंद्र आर्य भी शामिल थे। नहाते वक्त दोपहर करीब तीन बजे राजीव व अवधेश तेज बहाव के साथ बह गए। अन्य लोगों को काफी देर तक जब दोनों नहीं दिखे तो नदी में बहने का शक हुआ। वहीं रानीबाग में चित्रशिला घाट पर एक अंत्येष्टि में शामिल होने गए लोगों ने नदी में बहते दोनों युवकों को देखा। लोगों की सूचना पर काठगोदाम थाना पुलिस अलर्ट हो गई। गोताखोरों के साथ पुलिस टीम ने दोनों की तलाश शुरू कर दी। गुलाबघाटी मोड़ के पास पुलिस ने दोनों के शवों को तेज बहाव से बाहर निकाला। काठगोदाम थानाध्यक्ष कमाल हसन ने बताया कि राजीव बरेली में एक गारमेंट शॉप में काम करता था, जबकि अवधेश ठेकेदारी करता था। कित उर्फ मोनू लाखन कुमार का बहनोई है। बरेली से मोनू भी पत्नी-बच्चों के साथ गुरुवार को आ गया था, जबकि अवधेश शुक्रवार दोपहर ही घूमने के लिए हल्द्वानी आया था। 

चाचा ने ही की थी किशोरी की हत्‍या 

लालकुआं : नगर के वीआइपी गेट के पास टांडा रेंज के जंगल में दो दिन पूर्व हुई किशोरी की हत्या की वारदात का पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर लिया है। पुलिस के मुताबिक किशोरी का हत्यारा उसका चाचा ही निकला। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि बीती 14 अगस्त की प्रात: घोड़ानाला मार्ग के सामने टांडा के जंगल में हाईवे से मात्र 20 मीटर की दूरी पर 16 वर्षीय किशोरी आरती शर्मा पुत्री स्व. सत्यराम शर्मा निवासी नई बस्ती ग्राम रेती शाहजहांपुर का शव बरामद हुआ था। आरती पिछले तीन महीने से वीआइपी गेट वर्मा कालोनी, लालकुआं निवासी अपने चाचा ट्रक चालक काशीराम के घर पर रह रही थी। उसके गले पर बने निशान व नाक से खून बहने को पुलिस गला दबाकर हत्या मानकर जांच में जुट गई थी। मौके पर पहुंचे एसएसपी ने कोतवाल योगेश उपाध्याय के नेतृत्व में एसओजी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट व पुलिस की कई टीमों को घटना के खुलासे में लगा दिया था। इस बीच शाहजहांपुर से पहुंचे मृतका के भाई आदेश शर्मा ने कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए अपने चाचा काशीराम पर हत्या का शक जताया था। 

औरतों पर रखता था गंदी नजर, इसलिए कुल्‍हाड़ी से काट डाला 

चम्पावत/लोहाघाट : जीआइसी पुलहिंडोला में तीन दिन पूर्व रात्रि में चौकीदार की हत्या करने वाले को आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 14 अगस्त को नेपाल सीमा से लगे आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज पुलहिंडोला में करीब 25 वर्षों से रमेश लाल 55 निवासी मुरादाबाद चौकीदार का काम करता था। क्षेत्र के प्रकाश सिंह सामंत 35 पुत्र स्व. प्रेम सिंह सामंत निवासी पुलहिंडोला थाना पंचेश्वर का रमेश से अच्छी दोस्ती थी। वह अक्सर रात में खाना पीना साथ किया करते थे। बुधवार रात को दोनों में विवाद हुआ। आवेश में आकर प्रकाश ने रमेश की कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हत्यारोपी को ढोरजा गांव कोतवाली पंचेश्वर की कच्ची सड़क के पास गिरफ्तार किया गया। हत्यारोपित ने बताया कि मृतक उसके घर की औरतों पर गंदी नजर रखता था। कई बार समझाने के बाद भी वह बाज नहीं आ रहा था। वह अक्सर शराब के नशे में धुत होकर हंगामा व गाली गलौज करता था। जिस कारण उसने ही हत्या कर दी।

16वें दल के कैलास यात्री की आकस्मिक मौत 

धारचूला (पिथौरागढ़) :  सोलहवें दल में शामिल एक यात्री मनोहर दुबे 57 वर्ष निवासी पुलिया नंबर दो, विदिशा रोड, अशोक नगर मध्यप्रदेश की गुंजी में आकस्मिक मौत हो गई। गुंजी में ब्रीफिंग के दौरान अचानक मनोहर दुबे गिरे और मौत हो गई। माना जा रहा है कि दिल का दौरा पडऩे से यात्री की मौत हो गई। यात्री के शव को धारचूला लाकर पिथौरागढ़ भेजा गया है। शव को गुंजी से धारचूला लाने के दौरान मार्ग में पांगला के फाड़ी नामक स्थान पर मलबा आने से शव को ला रहा वाहन दो घंटे फंसा  रहा। मार्ग खुलने के बाद सायं पांच बजकर पैंतालीस मिनट पर शव धारचूला पहुंचा। शव को केएमवीएन कर्मी, चार पोटर्स और दो पुलिस जवान गुंजी से धारचूला तक लाए। धारचूला से शव को पिथौरागढ़ भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों को बीते रोज ही इसकी सूचना भेज दी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.