संवाद सहयोगी, भवाली: सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के दो पूर्व छात्र शिवांक तिवाड़ी एवं अभिनव सिंह शनिवार को भारत के श्रेष्ठ सैन्य तकनीकी संस्थान'मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, महू (डॉ अम्बेडकर नगर) मध्य प्रदेश से पास आउट होंगे। छात्रों के पास आउट होने के बाद विद्यालय को एक और उपलब्धि हासिल होगी। जिसपर विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षकों ने खुशी जाहिर की है।

विद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोनों छात्रों ने 2016 में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से पास आउट हुए। जिसके बाद दोनों ने 2017 में टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के अंतर्गत कोर्स 37 में प्रवेश लिया था। इसिवर्ष दोनों ने बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग के लिए ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (गया) ज्वाइन किया। और एक वर्ष पश्चात् इन दोनों छात्रों ने मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, महू को ज्वाइन किया। वही शनिवार को दोनों छात्र यहाँ से बीटेक की डिग्री हासिल करेंगे। जिसके बाद यह छात्र देश सेवा के लिए अपनी-अपनी यूनिट को ज्वाइन कर सेवा देंगे। विद्यालय की प्रधानाचार्या कर्नल डॉ स्मिता मिश्रा ने बताया कि भारत के श्रेष्टतम तकनीकी संस्थान में चुनिंदा छात्रों का ही चयन होता है। जिसमें सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के दो छात्र भी शामिल रहे।

दोनों ही छात्रों ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए कई पुरस्कार भी प्राप्त किए है। शनिवार को दोनों छात्र संस्थान से पास आउट होंगे। जो विद्यालय के लिए गर्व की बात है। छात्रों की कामयाबी पर विद्यालय की प्रधानाचार्या कर्नल (डॉ) स्मिता मिश्रा, प्रशासनिक अधिकारी विंग कमांडर एम प्रेम कुमार, उपप्रधानाचार्य स्क्वॉड्रन लीडर टी रमेश कुमार, जीएस जोशी सहित समस्त विद्यालय परिवार ने शुभकामनाएं दी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप