Move to Jagran APP

उत्तराखंड के दो जवान कश्‍मीर के उड़ी में शहीद, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने शहादत को किया नमन

कश्‍मीर के उड़ी सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सैनिकों की गोलीबारी में पिथौरागढ़ जिले के दो जवान शहीद हो गए। एक साथ दो जांबाजों की शहादत से जिले में शोक की लहर छा गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 03:20 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 10:13 PM (IST)
उत्तराखंड के दो जवान कश्‍मीर के उड़ी में शहीद, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने शहादत को किया नमन
उत्तराखंड के दो जवान कश्‍मीर के उड़ी में शहीद, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने शहादत को किया नमन

पिथौरागढ़, जेएनएन : कश्‍मीर के बारामुला के उड़ी सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सैनिकों की गोलीबारी में पिथौरागढ़ जिले के दो जवान शहीद हो गए। मुनस्‍यारी तहसील के नापड़ गांव निवासी 40 वर्षीय हवलदार गोकर्ण सिंह और गंगोलीहाट के नाली गांव के निवासी 30 वर्षीय नायक शंकर सिंह महरा 21कुमाऊं रेजीमेंट में तैतान थे। शुक्रवार को उड़ी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से हुई गोलाबारी में दुश्‍मनों से लोहा लेते हुए दोनों ने देश के लिए शहादत दे दी। भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान के पांच सैनिक भी ढेर हो गए। दो जवानों की शहादत से पिथौरागढ़ जिले में शोक की लहर है। सोशल मीडिया के माध्‍यम से लोग भारत मां के दोनों जांबाजों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवानों की शहादत को नमन किया है।

loksabha election banner

बरेली में किराए में रहता है शहीद गोकर्ण का परिवार

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 64 किमी दूर मुनस्यारी तहसील के ग्राम नापड़ निवासी  गोकर्ण सिंह पुत्र गंगा सिंह जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्‍टर में गोलीबारी में शहीद हो गए थे। ग्राम प्रधान नापड़ की सूचना के अनुसार शुक्रवार देर सायं इसकी जानकारी मिली। गोकर्ण सिंह 19 कुमाऊ में जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में तैनात थे। शहीद जवान की दो बच्‍चे हैं। उनका 17 वर्ष का लड़का और 15 वर्ष की लड़की है। शहीद  का परिवार वर्तमान में बरेली में किराए पर रहता है। बच्‍चों की पढ़ाई के लिए परिवार बरेली में रह रहा था। परिवार गांव के लिए रवाना हो गया है। वहीं शंकर का पांच साल का बेटा है। दोनों की पार्थिंव देह रविवार तक उनके मूल गांव पहुंचेगी।

हमें अपने जवानों काे खोने का गहरा दु:ख

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिथौरागढ़ 21 कुमाऊं रेजीमेंट के हवलदार गोकर्ण सिंह और नायक शंकर सिंह की शहादत को नमन किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर हमें अपने जवानों की शहादत पर गर्व है वहीं उन्हें खोने का दुख भी है। ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शहीदों के परिजनों को हर संभव मदद की जायेगी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल को छोड़ कुमाऊं के पांच जिलों को बड़ी राहत, कई कामों के लिए मिलेगी छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.