संस, रामनगर : यहां सावल्दे गाव में आइपीएल के लिए आनलाइन सट्टा लगाने का अवैध धंधा चलाया जा रहा है। अंतरराज्यीय सट्टा गैंग के दो लोगों को पुलिस ने रामनगर में धर दबोचा। यह दोनों सोनीपत के हैं। पूछताछ में सोनीपत के सट्टा किंग का नाम भी सामने आया है। उसी के कहने पर आनलाइन सट्टे का धधा रामनगर में संचालित किया जा रहा था।

कोतवाल रवि सैनी को कुछ दिनों से सावल्दे गाव में आइपीएल में आनलाइन सट्टा लगने की सूचना मिल रही थी। इस पर पुलिस ने शनिवार देर रात घेराबंदी कर दो आरोपितों को पकड़ लिया। मौके से 4700 रुपये मिले 1.28 लाख रुपये खातों में सट्टा लगाने के लिए भेजे गए थे। मौके से दस मोबाइल, एक टीवी, टाटा स्काई का सेटअप बाक्स, आडियो वीडियो वायर, चार्जर, एक डायरी व एक एक्सटेशन कार्ड बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम हरियाणा के एचबीसी सेक्टर-15 सोनीपत निवासी लवली अरोरा पुत्र स्व. प्रेम अरोरा व आदर्शनगर सोनीपत निवासी नरेद्र राठी पुत्र स्व. वेदपाल बताया। आरोपित सावल्दे में कमरा लेकर रहे रहे थे। पुलिस के मुताबिक आरोपित सोनीपत के नरेद्र नाम के सट्टा किंग के लिए काम करते हैं। वह सट्टा चलाने के लिए उन्हे 15 हजार रुपये महीना देता है। आनलाइन सट्टे के लिए पैसों का लेनदेन नरेद्र अपने ही खाते में करता था।

एसआइ वीरेद्र बिष्ट ने बताया कि आइपीएल का हर मैच के शुरू होने से पहले मैच की हार जीत को लेकर सट्टे की बुकिंग ली जाती थी। मैच के बीच में भी जैसे पाच ओवर में कितने रन बनेंगे, अंतिम ओवर में कितने रन बनेंगे, कौन बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन व कौन गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा पर सट्टा लगाया जाता था। कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि आनलाइन सट्टे में कई रसूखदार लोग भी शामिल है। उनकी भूमिका की जाच की जा रही है। दोषी मिलने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। क्रिकेट एकेडमी के लिए लीज पर जमीन लेने की थी योजना

रामनगर : पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपित नरेद्र राठी सावल्दे गांव में कई बीघा जमीन लीज पर लेकर क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहता था। वह इसके लिए तैयारी भी शुरू कर चुका था। जमीन का क्या स्टेटस है पुलिस इसकी जाच कर रही है। नरेंद्र राठी दो महीने पहले प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले अपने साथी लवली के साथ रामनगर आया था। इसके बाद उसने आनलाइन सट्टा चलाना शुरू कर दिया। उसके साथ स्थानीय लोग भी सट्टे के इस खेल में जुड़ते चले गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस